ताज़ा खबर
 

South Africa vs Afghanistan: इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान

South Africa vs Afghanistan: इंग्लैंड और वेल्स में जारी विश्वकप 2019 का 21वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर अफगानिस्तान को दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया है।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 15, 2019 6:23:34 pm
South Africa vs Afghanistan,South Africa vs Afghanistan: दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान

 South Africa vs Afghanistan : इंग्लैंड और वेल्स में जारी विश्वकप 2019 का 21वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर अफगानिस्तान को दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी  के लिए बुलाया है। कार्डिफ के काउंटी ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीम जीत का खता खोलना चाहेंगी। दोनों टीम अबतक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत पाई हैं। इस टूर्नामेंट में अबतक दक्षिण अफ्रीका की स्थिति बेहद ख़राब है। जहां उनका एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया वहीं उन्हें तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अफगानिस्तान ने अबतक खेले गए सभी तीन मैच हारे हैं। लेकिन अफगानिस्तान ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभ्यास मैचों में पाकिस्तान को हराया था ऐसे में उन्हें कम आंकना दक्षिण अफ्रीका को भरी पड़ सकता है।

अफगानिस्तान के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसे डेल स्टेन और लुंगी नगिदी से राहत मिली है। यह दोनों चोटिल हैं, लेकिन अकेले रबादा भी अफगानिस्तान की बल्लेबाजी को समटेने का दम रखते हैं। रबादा की तेजी के अलावा अफगानी खिलाड़ियों को इमरान ताहिर की फिरकी से भी बचना होगा।

ये है प्लेइंग इलेवन –

अफगानिस्तान : हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, नूर अली ज़द्रान, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफ़गान, गुलबदीन नायब (c), मोहम्मद नबी, इकराम अली ख़िल (w), राशिद खान, आफ़ताब आलम, हामिद हसन।

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), हाशिम अमला, एडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस (सी), रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलवेवे, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, बेउरन हेंड्रिकक्स।

Live Blog

Highlights

    17:53 (IST)15 Jun 2019
    अफगानिस्तान की पहले बल्लेबाजी

    दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए अफगानिस्तान को बुलाया है। पिच पर काफी घास है ऐसे में काफी मदद मिलेगी गेंदबाजों को। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के सामने एक बढ़िया स्कोर खड़ा करने की चुनौती  होगी।

    17:42 (IST)15 Jun 2019
    ये है प्लेइंग इलेवन -

    अफगानिस्तान : हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, नूर अली ज़द्रान, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफ़गान, गुलबदीन नायब (c), मोहम्मद नबी, इकराम अली ख़िल (w), राशिद खान, आफ़ताब आलम, हामिद हसन।दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), हाशिम अमला, एडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस (सी), रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, एंडिले फेहलवेवे, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, बेउरन हेंड्रिक्कस।

    16:46 (IST)15 Jun 2019
    रबाडा और ताहिर की चुनौती

    अफगानिस्तान को भले ही डेल स्टेन और लुंगिडी का सामना ना करना पड़े लेकिन रबाडा की तेज गेंद से पार पाना अफगानिस्तान के लिए आसाना नहीं होगा। इसके अलावा टीम को इमरान ताहिर की फिरकी से भी बचना होगा

    16:23 (IST)15 Jun 2019
    रद्द हो गया था पिछला मैच

    वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछले मैच में साउथ अफ्रीका के सामने हार की हैटट्रिक टालने की चुनौती थी और इसमें बारिश ने उसका साथ दिया जिसके कारण मैच नहीं हो सका था।

    15:54 (IST)15 Jun 2019
    बांग्लादेश ने भी हराया

    साउथ अफ्रीका की टीम को बांग्लादेश की टीम ने कभी मात दी है। साउथ अफ्रीका को भारत के हाथों हार मिली इसके अलावा  बांग्लादेश ने भी साउथ अफ्रीका को हराया। इसके अलावा वह  अपना पहला मैच  इंग्लैंड से भी हार चुका है।

    15:38 (IST)15 Jun 2019
    पहली जीत की तलाश में दोनों टीमें

    अफगानिस्तान की  टीम  के पास अनुभव की कमी है लेकिन टीम उलटफेर करने में सक्षम है, हालांकि अफगानिस्तान को इस विश्व कप में अभी तक एक भी जीत नहीं मिली है। वहीं, मजूबत टीम के तौर पर स्थापित साउथ अफ्रीका की टीम के सामने पहली जीत दर्ज करने की चुनौती है। साउथ अफ्रीका को भी इस विश्व कप में अबतक कोई जीत नहीं हासिल हुई है।

    13:44 (IST)15 Jun 2019
    उलटफेर के लिए मशहूर अफगानिस्तान

    अफगानिस्तान इस विश्व कप में छुपे रुस्तम का तमगा लेकर आई है लेकिन उलटफेर के लिए मशहूर इस टीम ने अभी तक एक भी जीत हासिल नहीं की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालांकि उलटफेर की संभावनाएं ज्यादा हैं।

    13:19 (IST)15 Jun 2019
    दक्षिण अफ्रीका की अच्छी बल्लेबाजी

    अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम होने के कारण दक्षिण अफ्रीका को कभी भी जीत का प्रबल दावेदार नहीं माना जा रहा। उनके अभी तक के प्रदर्शन ने इस बात को साबित भी किया है।

    13:02 (IST)15 Jun 2019
    अफगानिस्तान का अच्छा प्रदर्शन

    अफगानिस्तान ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभ्यास मैचों में पाकिस्तान को हराया था ऐसे में उन्हें कम आंकना दक्षिण अफ्रीका को भरी पड़ सकता है।

    Next Stories
    1 ICC World Cup 2019: 10 साल की उम्र में हाफिज बन गए थे पाकिस्तानी कप्तान सरफराज, दो उस्तादों से सीखते थे कुरआन, पिता की थी स्टेशनरी की दुकान
    2 Australia vs Srilanka: इन खिलाड़ियों के साथ उतरा श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया, यहां जानिए प्लेइंग इलेवन
    3 ICC World Cup 2019: आखिर क्यों खुला रहा भुवी का मुंह? शिखर धवन ने तस्वीर शेयर कर बताई वजह
    यह पढ़ा क्या?
    X