ताज़ा खबर
 

उमेश यादव की खतरनाक बाउंसर पर चोटिल हुए डीन एल्गर, जाना पड़ा मैदान से बाहर

India vs South Africa, 3rd Test: इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन लाडर्स पर एशेज टेस्ट में स्टीव स्मिथ की जगह और वेस्टइंडीज के जर्मेन ब्लैकवुड भारत के खिलाफ डेरेन ब्रावो की जगह इसी तरह खेले थे।

Author नई दिल्ली | Published on: October 21, 2019 7:25 PM
डीन एल्गर और उमेश यादव।

IND vs RSA, 3rd Test, South Africa tour of India, 2019: दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में उमेश यादव का बाउंसर लगने के बाद अचेत हो गए। इसके बाद वह इस मैच में आगे नहीं खेल सकें। चाय ब्रेक के बाद एल्गर ने यादव की शार्टपिच गेंद को खेलने की कोशिश की जो उनके कान के ऊपर से गई और वह मैदान पर ही गिर गए। उन्हें चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी। वह उस समय 29 गेंद पर 16 रन बनाकर खेल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका के मीडिया मैनेजर ने एक बयान में कहा ,‘‘ डीन एल्गर की स्थिति का आकलन किया जा रहा है। जैसे ही कोई ताजा जानकारी होगी, मैं आप तक पहुंचा दूंगा। मैच रैफरी ने उनके विकल्प के तौर पर थ्यूनिस डि ब्रून को खिलाने पर मंजूरी दे दी है।’’

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन लाडर्स पर एशेज टेस्ट में स्टीव स्मिथ की जगह और वेस्टइंडीज के जर्मेन ब्लैकवुड भारत के खिलाफ डेरेन ब्रावो की जगह इसी तरह खेले थे। इस मैच में भारतीय टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा भी चोटिल हो गए। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान साहा चोटिल हो गए जिसके कारण तीसरे दिन के अंतिम घंटे में ऋषभ पंत को विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभानी पड़ी। पुणे में दूसरे टेस्ट में अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से सभी का ध्यान खींचने वाले साहा के बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। वह पारी के 27वें ओवर में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर चोटिल हो गये थे।

बंगाल के इस विकेटकीपर का चोटों से पुराना नाता रहा है। कंधे की चोट और फिर आपरेशन के कारण वह 20 महीने तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे थे। जार्ज लिंडे ने अश्विन की गेंद को कट करने की कोशिश की लेकिन वह चूक गये और साहा के बाएं अंगूठे में जाकर लगी। इस वजह से साहा को फिजियो नितिन पटेल के साथ पवेलियन लौटना पड़ा। तीसरे दिन के बाकी बचे खेल में पंत ने विकेटकीपिंग की। वह 2017 के आखिर में आईसीसी नियम प्रभाव में आने के बाद स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर उतरने वाले दूसरे विकेटकीपर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: बल्ले और गेंद से जलवा बिखेरने के बाद फील्डिंग में भी छाए उमेश यादव, किया कमाल का रन आउट
2 विराट कोहली की तस्वीर शेयर कर BCCI ने मांगा कैप्शन, बोले फैंस – ‘शेर आया शेर’
3 टी-20 सीरीज से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, चोट के कारण दिग्गज खिलाड़ी बाहर