ऑस्ट्रेलिया में दिन रात्रि टेस्ट नहीं खेलना चाहता है दक्षिण अफ्रीका - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया में दिन रात्रि टेस्ट नहीं खेलना चाहता है दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स संघ के मुख्य कार्यकारी टोनी आइरिश ने कहा कि उनके खिलाड़ी गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में खेलने के पक्ष में नहीं हैं।

Author मेलबर्न | April 19, 2016 8:43 PM
दिन रात्रि (टेस्ट)। (ईएसपीएन फोटो)

पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच की सफलता से उत्साहित ऑस्ट्रेलिया इसा साल के आखिर में फिर से एक और टेस्ट मैच दूधिया रोशनी में खेलना चाहता है लेकिन यहां का दौरा करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम इसके लिये तैयार नहीं लगती है।

‘द ऑस्ट्रेलियन’ समाचार पत्र के अनुसार दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेलने हैं। इनमें से पहले दो टेस्ट पर्थ और होबार्ट में होंगे जबकि तीसरा मैच एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तथा ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में तीन टेस्ट मैच खेलेगी। इनमें से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टेस्ट और पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट दिन रात्रि का हो सकता है।

पाकिस्तान दिन रात्रि टेस्ट मैच खेलने के लिये तैयार है लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने इस पर आशंकाएं जतायी है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स संघ के मुख्य कार्यकारी टोनी आइरिश ने कहा कि उनके खिलाड़ी गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में खेलने के पक्ष में नहीं हैं।

उन्होंने समाचार पत्र से कहा, ‘‘हमारे खिलाड़ी इन परिस्थितियों में खेलने के पक्ष में नहीं हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि हमारे किसी भी खिलाड़ी को इस तरह के मैच में खेलने का अनुभव नहीं है। खिलाड़ियों के मना करने का मतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला को कितना महत्व देते हैं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App