ताज़ा खबर
 

विकेट लेकर कंगारू कप्तान से भिड़ गए रबाड़ा, पूरी सीरीज से बाहर होने का मंडराया खतरा

आईसीसी के नियमों के मुताबिक रबाडा के खाते में इस वक्त पांच डिमेरिट प्वाइंट हैं, अगर इसमें तीन और जुड़ जाएं तो उन्हें दो टेस्ट मैचों से बाहर रहना पड़ सकता है। आईसीसी रुलबुक के मुताबिक 24 महीने में 8 डिमेरिट प्वाइंट होने पर खिलाड़ी को दंडस्वरुप मैच से बाहर किया जा सकता है।

South Africa vs Australia, Aus vs SA, Australia tour of South Africa, Australia, South Africa, AUS tour of SA 2017-18, St George's Park, Port Elizabeth, Cricket, Kagiso Rabada, Steve Smith, icc, Cricket news, hindi news, Jansatta9 मार्च को पोर्ट एलिजाबेथ के संत जॉर्ज पार्क में दूसरे टेस्ट के दौरान आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ का विकेट लेने के बाद कगीसो रबाडा की प्रतिक्रिया (फोटो-REUTERS)

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा (5/96) की गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर कहर बरपा रही है। कंगारू टीम पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपने सभी विकेट गंवाकर सिर्फ 243 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को काबू करने में रबाडा का बड़ा योगदान रहा। इन दिनों प्रोटीज स्टार रबाडा मैदान पर काफी आक्रामक नजर आ रहे हैं। इस क्रम में रबाडा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का विकेट लेने के बाद मैदान पर अपनी प्रतिक्रिया देने के क्रम में उनसे टकरा गये। बता दें कि मैदान में खिलाड़ियों से फिजिकल कॉन्टैक्ट पर पूर्ण मनाही है। रिपोर्ट के मुताबिक अब आईसीसी रबाडा पर कार्रवाई कर सकती है। बता दें कि 117 रन के स्कोर पर तीन विकेट खो चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम संभलने की कोशिश कर ही रही थी कि रबाडा ने कंगारू टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं। पिच पर शॉन मार्श और स्टीव स्मिथ बैटिंग कर रहे थे। जब टीम का स्कोर 161 पहुंचा तो रबाडा ने स्मिथ को LBW आउट करवा दिया।

इस विकेट को लेने के बाद रबाडा ने काफी आक्रामक प्रतिक्रिया दी। रबाडा Yes…Yes करते हुए अपने साथी खिलाड़ियों की ओर बढ़ रहे थे। उनके रास्ते में ही स्टीव स्मिथ खड़े थे। इसी दौरान रबाडा का कंधा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के संपर्क में आ गया। खेल विशेषज्ञों का मानना है कि रबाडा की ऐसी प्रतिक्रिया खेल भावना के विपरित है। मैच रेफरी जैफ क्रू इस मामले पर आज फैसला ले सकते हैं। आईसीसी के नियमों के मुताबिक रबाडा के खाते में इस वक्त पांच डिमेरिट प्वाइंट हैं, अगर इसमें तीन और जुड़ जाएं तो उन्हें दो टेस्ट मैचों से बाहर रहना पड़ सकता है। अगर ICC ऐसा फैसला लेती है तो रबाडा 4 टेस्ट मैचों की इस सीरीज से ही बाहर हो सकते हैं। आईसीसी रुलबुक के मुताबिक 24 महीने में 8 डिमेरिट प्वाइंट होने पर खिलाड़ी को दंडस्वरुप मैच से बाहर किया जा सकता है। साल 2017 में भी रबाडा पर पेनाल्टी लगाई गई थी। जब श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में उनका कंधा श्रीलंकाई खिलाड़ी निरोषण डिकवेला से टकरा गया था। इसलिए लिए उनके मैच का 50 फीसदी फी काटा गया था और उन्हें 3 डिमेरिट प्वाइंट दिये गये थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: 17 साल के इस अफरीदी के सामने टिक नहीं पाए बड़े-बड़े बल्लेबाज, यूं 5 विकेट झटककर बन गए स्टार
2 हसीन जहां ने सनसनीखेज फोन कॉल किया जारी, कहा- मोहम्मद शमी ने मुझे दी ये सफाई
3 Ind vs Ban T20: इस ड्रिंक के साथ बांग्लादेश पर जीत का जश्न मनाते दिखे शिखर धवन, सुरेश रैना और केएल राहुल
ये पढ़ा क्या?
X