ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीका की न्यूजीलैंड को 204 रनों से हराया, 1-0 से टैस्ट सीरीज भी जीती

400 रन के मुश्किल लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की टीम 195 रन पर ढेर हो गई।

Author सेंचुरियन | Updated: August 31, 2016 5:54 AM
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन।

तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपने करियर में 26वीं बार एक पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया जिससे दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दूसरे टैस्ट क्रिकेट मैच में 204 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की शृंखला 1-0 से जीती। स्टेन ने 33 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि वर्नोन फिलैंडर और कैगिसो रबादा ने दो दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया जिससे 400 रन के मुश्किल लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की टीम 195 रन पर ढेर हो गई। अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 481 रन पर समाप्त घोषित करने वाले दक्षिण अफ्रीका ने सुबह अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 132 रन पर समाप्त घोषित कर दी थी। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 214 रन बनाए थे।

बड़े लक्ष्य के सामने न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चोटी के चार विकेट 19 गेंद के अंदर सात रन पर गंवा दिए। इनमें कप्तान केन विलियमसन भी शामिल थे। हेनरी निकोल्स ने ऐसी विषम परिस्थितियों में 76 रन की जुझारू पारी खेली। बीजे वाटलिंग ने 32 और डग ब्रेसवेल ने 30 रन बनाए लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया। स्टेन ने निकोल्स को रबादा के हाथों कैच कराकर अपना पांचवां विकेट लिया और न्यूजीलैंड की पारी का अंत किया।

 

Next Stories
1 England vrs Pakistan 3rd ODI: हेल्स-बटलर की आतिशी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने बनाया रनों का पहाड़, दिया 445 रनों का लक्ष्य
2 पाकिस्‍तान के सांसद बोले- हिंदू होने के कारण दानिश कनेरिया की मदद नहीं कर रहा पीसीबी
3 South Africa vrs New zealand Cricket Series: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को पहली पारी में 214 रन पर समेटा
यह पढ़ा क्या?
X