ताज़ा खबर
 

South Africa Tour To India: भारतीय दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की टी-20 टीम, क्विंटन डी कॉक होंगे नए कप्तान

South Africa T20I series against India: टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कुछ बदलाव किए हैं। इस टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

भारत के खिलाफ ये होगी दक्षिण अफ्रीका की टीम।

South Africa T20I series against India: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय दौरे के लिए मंगलवार को अपनी टी-20 और टेस्ट टीम घोषित की। टेस्ट सीरीज में फाफ डु प्लेसिस टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं वर्ल्ड कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद फाफ डु प्लेसिस को टी-20 के लिए कप्तानी पद से हटाया दिया गया है। प्लेसिस की जगह क्विंटन डी कॉक टीम के नए कप्तान होंगे। हालांकि, वनडे में टीम का कप्तान कौन होगा इस पर अभी फैसला नहीं लिया गया है। अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, ऐसे में टीम ने साफ कर दिया है कि वह डि कॉक को बतौर कप्तान इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने का मौका देंगे। वान डर डुसेन टीम के नए उपकप्तान होंगे। अगले महीने सितंबर में अफ्रीकी टीम को भारत का दौरा करना है। जहां टीम को 3 टी-20 मैच के साथ-साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कुछ बदलाव किए हैं। इस टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। ब्यूरैन हेंडरिक्स, एनरिच नोर्ट्जे और टेम्बा बावुमा भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलते दिखाई देंगे। ब्यूरैन हेंडरिक्स भारत के खिलाफ अपने इंटरनैशनल करियर का डेब्यू करेंगे। वहीं बावुमा दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट और वनडे पहले खेल चुके हैं। जबकि एनरिच नोर्ट्जे को भी अपने देश के लिए दो वनडे मैचों में हिस्सा लेने का मौका पहले ही मिल चुका है।

टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीमः फैफ डु प्लेसी (कप्तान), तेंबा बवुमा, थियुनिस डि ब्रुएन, क्विंटन डिकॉक, डीन एल्गर, जुबायर हम्जा, केशव महाराज, एडेन मार्करम, सेनुरन मुथुसामी, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्ट्जे, वर्नन फिलैंडर, डेन पीट, कगीसो रबाडा, रूडी सेकेंड।

टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीमः क्विंटन डिकॉक (कप्तान), रैसी वनडर डसन, टेंबा बवुमा, जुनियर डाला, बीजॉर्न फॉर्टुइन, ब्यूरैन हेंडरिक्स, रीजा हेंडरिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोर्ट्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटॉरियस, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जॉन जॉन स्मट्स।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एशेज गेम्स में विवाद के बावजूद MCC ने तटस्थ अंपायरों का समर्थन किया
2 VIDEO: किरोन पोलार्ड के साथ कुछ इस तरह मस्ती करते नजर आए शिखर धवन और श्रेयस अय्यर