ताज़ा खबर
 

धोनी नहीं, इस क्रिकेटर को सौरभ गांगुली ने बताया बीते 5-10 साल का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

भारत की ओर से 32 टेस्ट में तीन शतक की मदद से 1164 रन बनाने वाले साहा ने पिछली बार देश का प्रतिनिधित्व इस साल की शुरुआत में केपटाउन टेस्ट के दौरान किया था।

सौरव गांगुली। (image source-PTI)

टीम इंडिया में अगर विकेटकीपर की बात की जाए तो एमएस धोनी ने दशकों से टीम पर विकेटकीपर को लेकर कोई दबाव नहीं बनने दिया है। साथ ही विकेट के पीछे रहते हुए भी इस खिलाड़ी ने शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। दुनिया के महान विकेटकीपरों में धोनी का नाम शुमार है लेकिन गांगुली की नजरल में भारत का बेस्ट विकेटकीपर कोई और है। बता दें कि कंधे की चोट के कारण रिद्धिमान साहा फिलहाल क्रिकेट से दूर है लेकिन पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि वह पिछले पांच से 10 साल में भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।

दिसंबर 2014 में एमएस धोनी के संन्यास के बाद टेस्ट क्रिकेट में भारत की पहली पसंद 34 साल के साहा कंधे की सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। गांगुली ने कहा, ‘‘वह लगभग एक साल से टीम से बाहर है लेकिन मुझे लगता है कि पिछले पांच से 10 साल में वह भारत का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है। उम्मीद करता हूं कि वह जल्द उबर जाएगा।’’ यह पूर्व कप्तान यहां ‘विकी’ के विमोचन के मौके पर बोल रहा था। यह किताब खेली की एक काल्पनिक कहानी है जिसे वरिष्ठ पत्रकार गौतम भट्टाचार्य ने लिखा है। इस किताब में एक विकेटकीपर के संघर्ष की कहानी लिखी गई है जो जूझने के बाद बड़ी उपलब्धियां हासिल करता है।

indian cricketers, indian cricketers affairs, bollywood and cricket couples, cricketers their girlfriends, cricketers and bollywood affairs, indian cricketers love story, bollywood and cricket, bollywood and cricketers affairs, bollywood and cricket couples,cricketers girlfriend dumb

युवा ऋषभ पंत ने अपने टेस्ट करियर की प्रभावी शुरुआत की और वह आगामी आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। पंत के बैकअप के तौर पर पार्थिव पटेल को टीम में जगह दी गई है।
भारत की ओर से 32 टेस्ट में तीन शतक की मदद से 1164 रन बनाने वाले साहा ने पिछली बार देश का प्रतिनिधित्व इस साल की शुरुआत में केपटाउन टेस्ट के दौरान किया था। आस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत को जुलाई 2019 तक कोई टेस्ट नहीं खेलना जिससे बंगाल के इस विकेटकीपर का भविष्य अनिश्चित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App