ताज़ा खबर
 

श्रीलंका में सोशल मीडिया नहीं इस्तेमाल कर पा रहे खिलाड़ी

बौद्ध और मुस्लिम समुदाय के बीच हिंसक घटनाओं की वजह से श्रीलंका में सोशल मीडिया पर बैन लगाया गया है। इस बैन की वजह से खिलाड़ी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। मंगलवार को हिंसा को बढ़ता देख श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने देश में 10 दिनों के आपातकाल का ऐलान कर दिया था।

भारतीय क्रिकेट टीम (AP फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी टी-20 ट्राई सीरीज खेलने के लिए इस समय श्रीलंका दौरे पर है। भारत और श्रीलंका बीच सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला गया, जिसे श्रीलंका की टीम ने पांच विकेट से जीत लिया। वहीं गुरुवार यानी कि आज भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी। बता दें कि बौद्ध और मुस्लिम समुदाय के बीच हिंसक घटनाओं की वजह से श्रीलंका में सोशल मीडिया पर बैन लगाया गया है। इस बैन की वजह से खिलाड़ी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। मंगलवार को हिंसा को बढ़ता देख श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने देश में 10 दिनों के आपातकाल का ऐलान कर दिया था। बुधवार को कैबिनेट प्रवक्ता रजितता सिर्नेस्ते ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार ने मुस्लिमों पर हमले करने के लिए फेसबुक पर भेजे गए संदेशों को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर बैन लगाना जरूरी समझा। भारतीय टीम के एक मेंबर ने कहा, ”सोशल मीडिया बैन होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, व्हाट्सएप्प पर मैसेज आते हैं लेकिन वह उन्हें पढ़ नहीं पा रहे हैं”।

रोहित शर्मा।

दूरसंचार मंत्री हरिन फर्नांडो ने कहा, ”सोशल मीडिया पर बैन लगाने से भड़काऊ मैसेज के जरिए हिंसा बढ़ने का खतरा कम रहेगा। कुछ दिन लोगों को अपने फोन को भूलकर एक दूसरी तरह की लाइफ जीने की कोशिश करनी चाहिए। बता दें कि अधिकारियों के मुताबिक, एक सिंहली बौद्ध ट्रक चालक को कुछ मुस्लिमों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद पूरे देश में इस घटना ने एक हिंसा का रूप ले लिया।

वहीं भारतीय टीम पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में बांग्लादेश को हराकर सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की कमी पहले मैच के दौरान टीम में साफतौर पर देखने को मिली। ऐसे में कप्तान गेंदबाजी में युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दे सकते हैं तो वहीं अक्षर पटेल को वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App