ताज़ा खबर
 

धोनी-कोहली जैसे दिग्गजों के बल्लों को ‘धार’ देता है यह शख्स, बेन स्टोक्स ने खुश होकर दिए थे 4500 रुपये

भारतीय महिला टीम के लिए 6 वनडे और 4 टी-20 मैच खेल चुकी क्रिकेटर स्नेहल प्रधान ने एक वीडियो के जरिए क्रिकेटर्स के बैट्स को रिपेयर करने वाले शख्स के बारे में जानकारी दी है। बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट काम करने वाली स्नेहल प्रधान ने महेश रणसुभे नामक शख्स से बल्लों के बारे में कई जानकारी हासिल की।

महेश रणसुभे संग धोनी। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर अपने बल्ले पर खास ध्यान रखते हैं। भारतीय महिला टीम के लिए 6 वनडे और 4 टी-20 मैच खेल चुकी क्रिकेटर स्नेहल प्रधान ने एक वीडियो के जरिए क्रिकेटर्स के बैट्स को रिपेयर करने वाले शख्स के बारे में जानकारी दी है। बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट काम करने वाली स्नेहल प्रधान ने महेश रणसुभे नामक शख्स से बल्लों के बारे में कई जानकारी हासिल की। पुणे के दापोड़ी में रहने वाले महेश बैट रिपेयरिंग की एक छोटी वर्क शॉप चलाते हैं। उन्होंने अब तक भारतीय टीम के बड़े-बड़े बल्लेबाजों के बैट को रिपेयर करने का काम किया है। इस लिस्ट में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है। इस इंटरव्यू में महेश ने बताया कि जब पहली बार उन्हें बल्ले को रिपेयर करने के लिए बुलाया गया तो वह काफी नर्वस थे।

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

महेश ने बताया कि जब विराट कोहली का बैट उन्हें रिपेयर करने के लिए सौंपा गया तो वह काफी डरे हुए थे, लेकिन बाद में विराट के मुंह से अपने लिए तारीफें सुनकर उनका मनोबल बढ़ गया। आईपीएल में भी महेश के पास कई बल्लेबाजों ने अपना बल्ला रिपेयर कराया। पिछले साल इंग्लैंड की टीम जब भारतीय दौरे पर आई थी तो पुणे वनडे से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी महेश से अपना बल्ला रिपेयर कराया था।

जो रूट, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी बैट रिपेयर होने के बाद महेश के काम की जमकर तारीफ भी की थी। वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने खुश होकर उन्हें 4500 रुपये का ईनाम भी दिया था। बता दें कि दोपोड़ी में एक छोटे-से घर में रहने वाले महेश को बचपन से ही क्रिकेट खेलना पसंद था, जिसके लिए उन्हें कई बार घरवालों से डांट भी खानी पड़ी। क्रिकेट खेलते खेलते ही उनकी पहचान कई रणजी खेल रहे क्रिकेटरों से हुई और इस दौरान उन्होंने बैट रिपेयरिंग का हुनर भी सीखा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलिया ऐसा करने में हुआ सफल तो ICC वनडे रैकिंग में नंबर वन टीम बन जाएगा भारत
2 अर्जुन तेंदुलकर के सेलेक्शन पर पापा सचिन हुए ट्रोल, लोग लिख रहे नेपोटिज्म की बातें
3 विराट कोहली ने करवाया अपनी दाढ़ी का बीमा! सामने आया सीसीटीवी फुटेज
यह पढ़ा क्या?
X