ताज़ा खबर
 

Sri Lanka vs South Africa Dream11 Team, Playing 11, World Cup 2019 Updates: श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने किए टीम में ये बड़े बदलाव

World Cup 2019, Sri Lanka vs South Africa Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Chester-le-Street Weather Forecast Updates: अफ्रीकी टीम के पास अब खोने के लिए कुछ नहीं बचा है, लिहाजा वह श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज कर गाड़ी वापस पटरी पर लाना चाहेगी।

Author नई दिल्ली | Updated: Jun 28, 2019 10:31:32 pm
SL-vs-SA_Playing-XIWorld Cup 2019, SL vs SA Playing 11, Squad, Players List: श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका।

Sri Lanka vs South Africa Dream11 Team Prediction, Playing 11 Today Match, Chester-le-Street Weather Forecast Updates: वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का सामना गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका से होना है। दक्षिण अफ्रीका का वर्ल्ड कप में यह अब तक सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। अफ्रीकी टीम के पास अब खोने के लिए कुछ नहीं बचा है, लिहाजा वह श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज कर गाड़ी वापस पटरी पर लाना चाहेगी। वहीं श्रीलंका के लिए ये मैच करो या मरो जैसा होगा। श्रीलंका की टीम अगर यहां जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाती है तो उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहेगी वर्ना आगे का सफर टीम के लिए लगभग खत्म हो जाएगा।

पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाला दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन की हार के साथ नाकआउट की दौड़ से बाहर हो गया। टीम अपने निराशाजनक अभियान के दौरान गलतियों से सबक लेने में विफल रही।

संभावित प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका: हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), एडेन मार्कराम, रस्सी वान डेर डूसन, जीन-पॉल ड्यूमिनी, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमराना ताहिर।

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल।

Live Blog

Highlights

    14:24 (IST)28 Jun 2019
    इंग्लैंड के खिलाफ जैसा प्रदर्शन किया था उसे दोहराना होगा

    श्रीलंका को उम्मीद करनी होगी कि वह उसी तरह का प्रदर्शन करे जिस तरह का उसने इंग्लैंड के खिलाफ किया था। इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम ने 233 रनों के लक्ष्य को भी बचा लिया था। इस जीत में अनुभवी लसिथ मलिंगा का अहम योगदान रहा था। एक बार फिर उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

    14:09 (IST)28 Jun 2019
    रोमांचक बन जाएगा टूर्नामेंट

    जिस तरह पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर टूर्नामेंट को काफी खुला कर दिया है उसी तरह अगर श्रीलंका अपने इस मैच में जीत हासिल करने में सफल रहती है तो टूर्नामेंट और रोमांचक बन जाएगा।

    13:50 (IST)28 Jun 2019
    बदलाव कर सकते हैं कप्तान प्लेसिस

    दक्षिण अफ्रीका आज कुछ बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है। डेविड मिलर, जेपी डुमिनी और क्रिस मॉरिस उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकें हैं। वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी फैंस को निराश किया है। 

    13:35 (IST)28 Jun 2019
    अफ्रीका का पलड़ा भारी

    वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा श्रीलंका पर भारी रहा है। इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 5 मुकाबले खेले गए हैं, इनमें से तीन मैचों को दक्षिण अफ्रीका जीतने में कामयाब रही है तो वहीं श्रीलंका को सिर्फ एक मुकाबले में जीत हाथ लगी है।

    13:17 (IST)28 Jun 2019
    फॉर्म में गेंदबाज

    श्रीलंका के लिए अच्छी बात यह है कि उसके गेंदबाज फॉर्म में दिखाई पड़ रहे हैं। खासतौर पर लसिथ मलिंगा और धननजय डि सिल्वा ने पिछले मैच में कमाल का प्रदर्शन कर टीम को जीत तक पहुंचाया था। वहीं दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंजबाज कगिसो रबाडा टूर्नामेंट में अभी तक कोई बड़ा प्रभाव नहीं छोड़ सकें हैं।

    13:01 (IST)28 Jun 2019
    यहां देख सकते हैं मैच

    South Africa vs Sri Lanka के बीच ICC Cricket World Cup 2019 के 35वें मैच को आप शुक्रवार को Star Sport Network के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। हिंदी कमेंट्री के लिए मैच Star Sport Hindi पर देख सकते हैं।

    12:46 (IST)28 Jun 2019
    श्रीलंका के पास बड़ा मौका

    मौजूदा स्थिति को देखते हुए श्रीलंका को हल्के में लेने की भूल टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस नहीं कर सकते। श्रीलंका ने पिछले मैच में इंग्लैंड को हराया था और टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ दक्षिण अफ्रीका को भी पटखनी देने को तैयार है।

    12:24 (IST)28 Jun 2019
    लगातार जीत दर्ज करने की जरूरत

    श्रीलंका की टीम अगर आज का मैच जीत जाती है तो उसके बाद भी उसे अपने अगले दोनों मुकाबले जीतने होंगे। वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ श्रीलंका अपना अंतिम दो मैच खेलेगी।

    12:01 (IST)28 Jun 2019
    अफ्रीका के लिए साख की लड़ाई

    दक्षिण अफ्रीका प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे के स्थान पर अपने अभयान को समाप्त नहीं करना चाहेगी। अफगानिस्तान मौजूदा समय में सबसे निचले पायदान पर है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका लगातार हारती है और अफगान जीतती है तो अफ्रीका की टीम आखिरी में आ जाएगी।

    11:38 (IST)28 Jun 2019
    मलिंगा से फिर होगी बड़ी उम्मीदें

    दोनों ही टीमों को अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर जूझना पड़ा है लेकिन श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा की अगुआई वाला अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है। इंग्लैंड के खिलाफ धनंजय डिसिल्वा के साथ मिलकर मलिंगा ने 233 रन के लक्ष्य का बचाव करने और मेजबान टीम को 212 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी। 

    11:18 (IST)28 Jun 2019
    हार के बाद मायूस कप्तान

    दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद कहा था, ‘‘आज हम जिस तरह खेले वह शर्मनाक है। फिलहाल हम सामान्य टीम नजर आ रहे हैं क्योंकि हम लगातार गलतियों को दोहरा रहे हैं। एक कदम आगे बढ़ना और दो कदम पीछे हटना अच्छी टीम की निशानी नहीं है।’’

    11:00 (IST)28 Jun 2019
    4 में से 3 टीमों का फैसला होना बाकी

    ऑस्ट्रेलिया को छोड़ बाकी सभी टीमें अभी टॉप फोर के लिए संघर्ष कर रही है। न्यूजीलैंड और भारत को छोड़ बाकी टीमों को यहां पहुंचने के लिए लगातार जीत दर्ज करने होंगे। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 में से 3 टीमों का फैसला होना अभी बाकी है।

    10:46 (IST)28 Jun 2019
    बल्लेबाजी करना फायदेमंद

    मौजूदा वर्ल्ड कप में चेस्टर ली स्ट्रीट पहली बार किसी मैच की मेजबानी करेगा। इस पिच पर बल्लेबाजी करना फायदेमंद साबित हो सकरता है, लिहाजा टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी।

    Next Stories
    1 VIDEO: दो बार स्टंप और फिर रन आउट, एक ही गेंद पर तीन बार आउट होने से बचे धोनी
    2 WI vs IND: धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर लगातार उठ रहे थे सवाल, मैच के बाद विराट ने दिया ये जवाब
    3 कमेंट्री में धोनी को लेकर संजय मांजरेकर ने कही ऐसी बात, नाराज फैन ने ICC को चिट्ठी भेज की शिकायत
    ये पढ़ा क्या...
    X