ताज़ा खबर
 

SL vs BAN: टेस्ट सिरीज़ के लिए श्रीलंका टीम में दो नए चेहरे, हेराथ करेंगे कप्तानी

पहला टेस्ट मैच सात मार्च से गाले में शुरू होगा।

Author कोलंबो | March 1, 2017 4:14 PM
रंगाना हेराथ टेस्ट मैचों में चामिंडा वास के 355 विकेट के आंकड़े को पीछे छोड़ते हुए 357 विकेट लेकर श्रीलंका के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।(Photo: Twitter)

नियमित कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की अनुपस्थिति में स्पिनर रंगना हेराथ बांग्लादेश के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की घरेलू श्रृंखला में श्रीलंका की अगुवाई करेंगे जिसके लिये चयनकर्ताओं ने टीम में दो नये चेहरे शामिल किये हैं। मैथ्यूज टखने की चोट के कारण जनवरी में जिम्बाब्वे दौरे के बीच से ही स्वदेश लौट गये थे और तब हेराथ ने ही दोनों टेस्ट मैचों में टीम का नेतृत्व किया था। श्रीलंका ने ये दोनों मैच जीते थे। मैथ्यूज इन दोनों टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे लेकिन वह तीन मैचों की वनडे श्रृंखला और दो ट्वेंटी20 मैचों के लिये वापसी कर सकते हैं। पहला टेस्ट मैच सात मार्च से गाले में शुरू होगा।

श्रीलंका ने टेस्ट श्रृंखला के लिये बुधवार (1 मार्च) को टीम घोषित की जिसमें 29 वर्षीय आलराउंडर मालिंदा पुष्पकुमार और 25 वर्षीय तेज गेंदबाज विकुम संजय बंडारा को भी रखा गया है। श्रीलंका की टीम इस प्रकार है : रंगना हेराथ (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निरोशन डिकवेला, उपुल थरंगा, धनंजय डिसिल्विा, कुसाल मेंडिस, असेला गुणरत्ने, दिनेश चंदीमल, सुरंगा लखमल, लाहिरू कुमारा, नुवान प्रदीप, विकुम संजय बंडारा, दिलरूवान परेरा, लक्षण संदाकन और मालिंदा पुष्पकुमार।

श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफिजुर की वापसी

श्रीलंका के खिलाफ मार्च में खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंगलवार (21 फरवरी) को टीम की घोषणा की है। इस टीम में तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की वापसी हुई है, वहीं सलामी बल्लेबाज इमरुल कायेस चोटिल होने के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा, टीम में रुबले हुसैन को भी जगह मिली है। उल्लेखनीय है कि भारत के खिलाफ इस माह खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के लिए टीम में रहमान को शामिल नहीं किया गया था, क्योंकि टीम प्रबंधकों का मानना था कि रहमान पांच दिवसीय क्रिकेट मैच के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं। पिछले साल अगस्त में तेज गेंदबाज के कंधे की सर्जरी हुई थी।

भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश टेस्ट टीम में शामिल हुए इमरुल को इंडिया-ए के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में जांघ में चोट लगी थी और इसी कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सात मार्च से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। बांग्लादेश टीम का श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच सात मार्च से गाले में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 15 मार्च से कोलंबो में होगा। यह टेस्ट मैच बांग्लादेश का 100वां टेस्च मैच भी होगा।

बांग्लादेश टीम : मुशफिकुर रहीम (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, ताइजुल इस्लाम, मेहदी हसन, तास्किन अहमद, मोसाद्देक हुसैन, कमरुल इस्लाम रब्बी, सुबाशीष रॉय और रुबेल हुसैन।

विराट कोहली बने प्यूमा के ब्रांड अंबेसडर; साइन किया 100 करोड़ का कॉन्ट्रेक्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App