ताज़ा खबर
 

VIDEO : हवा में उड़कर सिद्धार्थ कौल ने पकड़ा ऐसा जबरदस्त कैच, देख कप्तान विराट कोहली भी रह गए हैरान

Ind vs Eng, India vs England 2018 Squad, Match Date: कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर साझेदारी तोड़ने की जिम्मेदारी मैच में सबसे अधिक विकेट लेने वाले कुलदीप यादव को सौंपी और इस बार भी उन्होंने कप्तान को निराश नहीं किया। कुलदीप ने अपने नए स्पेल के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर बटलर को विकटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा दिया।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

भारतीय वनडे टीम में डेब्यू करने वाले गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को भले ही पहले मैच में विकेट ना मिला हो, लेकिन अपनी फील्डिंग से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। इंग्लैंड के लिए ऑल राउंडर किलाड़ी बेन स्टोक्स और जोस बटलर टीम को संभालने का काम कर रहे थे। ऐसे में कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर साझेदारी तोड़ने की जिम्मेदारी मैच में सबसे अधिक विकेट लेने वाले कुलदीप यादव को सौंपी और इस बार भी उन्होंने कप्तान को निराश नहीं किया। कुलदीप ने अपने नए स्पेल के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर बटलर को विकटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा दिया। बटलर ने 51 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके जड़े। स्टोक्स ने कौल की गेंद पर एक रन के साथ 102 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन कुलदीप के अगले ओवर में कौल ने बैकवर्ड प्वाइंट पर उनका शानदार कैच लपका। स्टोक्स ने 103 गेंद की पारी में दो चौके मारे। कुलदीप ने अपने कोटे की अंतिम गेंद पर डेविड विली (01) को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराके छठा विकेट हासिल किया। इंग्लैंड की टीम अंतिम 22 ओवर में 115 रन ही बना सकी जबकि इस दौरान सिर्फ छह चौके और दो छक्के लगे।

रोहित शर्मा ने बनाए नाबाद 137 रन। (Reuters Photo)

वहीं निचले क्रम में आदिल राशिद (22) और मोईन अली (24) ने टीम का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं इस मैच में डेब्यू कर रहे कौल ने अपने दस ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 62 रन खर्चे। कौल का आईपीएल का यह सीजन शानदार गुजरा था। हैदराबाद की ओर से खेलते हुए कौल ने इस साल डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी कर सभी का दिल जीत लिया। कौल इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में भी असरदार साबित रहे थे।

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी और भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की वजह से उन्हें लगातार टीम में खेलने का मौका मिल रहा है। हालांकि, पहले मैच में गेंद से कुछ खास नहीं कर पाने के बाद अगले मैच में कप्तान विराट उनकी जगह दीपक चहर को मौका दे सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App