ताज़ा खबर
 

रणजी ट्रॉफी: शुभमन गिल की पंजाब के लिए यादगार पारी, 154 गेंद में जड़े 148 रन

शुभमन की पारी से पंजाब की टीम रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी मैच के चौथे और आखिरी दिन मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने के करीब पहुंच कर भी चूक गयी। इस ड्रॉ मैच से पहली पारी में बढ़त के कारण हैदराबाद को तीन अंक मिले जबकि पंजाब को एक अंक से संतोष करना पड़ा।

Author December 25, 2018 10:14 PM
ranji trophy, Shubman Gill double century, Shubman Gill and ranji trophyरणजी ट्रॉफी में शुभमन गिल ने जड़ा शतकः (फोटो साभार-ट्विटर)

पंजाब के ओपनर शुभमन गिल ने अपनी धमाकेदार शतकीय पारी से सबका दिल जीत लिया। अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान अपने खेलने के अंदाज के चलते ‘जूनियर युवराज सिंह’ के नाम से मशहूर हुए शुभमन गिल ने हैदराबाद के खिलाफ 148 रन की लाजवाब पारी खेली। शुभमन की पारी से पंजाब की टीम रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी मैच के चौथे और आखिरी दिन मंगलवार को हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने के करीब पहुंच कर भी चूक गयी। इस ड्रॉ मैच से पहली पारी में बढ़त के कारण हैदराबाद को तीन अंक मिले जबकि पंजाब को एक अंक से संतोष करना पड़ा। जीत के लिए 338 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम शुभमन के क्रीज पर रहने तक जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन पारी की 51वें ओवर में उनका विकेट गिरते टीम दबाव में आ गयी।

उन्होंने 154 गेंद की पारी में 16 चौके और दो छक्के से 148 रन बनाये। शुभमन को अनमोलप्रीत सिंह (40) और कप्तान मंदीप सिंह (41) का अच्छा साथ मिला लेकिन दोनों बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। टीम 57 ओवर में आठ विकेट पर 324 रन बना सकी। मोहम्मद सिराज हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार विकेट लिये।

इससे पहले हैदराबाद ने दिन की शुरूआत दूसरी पारी में दो विकेट 155 रन रन से की। कप्तान अक्षत रेड्डी के नाबाद 161 रन की पारी से टीम ने तीन विकेट पर 323 रन बनाकर पारी घोषित की। अक्षत ने 218 गेंद में 14 चौके और चार छक्के लगाये। हैदराबाद की पहली पारी में 317 रन के जवाब में पंजाब ने 303 रन बनाये थे।

Next Stories
1 Ind vs Aus 3rd Test: मैच से पहले बोले टिम पेन, इस वजह से किया विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव
2 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम से बाहर ऋषभ पंत, क्या वर्ल्ड कप 2019 में भी नहीं मिलेगा मौका!
3 India vs Australia 3rd Test Playing 11 Updates: मैच से पहले बोले विराट कोहली, गेंदबाजों का साथ दें बल्लेबाज
ये पढ़ा क्या?
X