ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: शुभमन गिल का होगा डेब्‍यू? BCCI के इस वीडियो ने बढ़ाई हलचल

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: शुभमन ने फर्स्ट क्लास की 16 पारियों में 77.78 की औसत से 1089 रन बनाए हैं। इस दौरान शुभमन ने 3 शतक और 7 अर्धशतक भी लगाया। गिल आईपीएल में भी अपनी पारियों से दिग्गजों को प्रभावित कर चुके हैं।

शुभमन गिल। (ट्विटर- बीसीसीआई)

बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में युवा शुभमन गिल को शामिल किया गया है। गिल को पहले मैच के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह दिया जा सकता है। दरअसल, नेपियर वनडे से पहले बीसीसीआई ने शुभमन गिल का एक वीडियो अपने ऑफिशियली ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। गिल इस वीडियो में लगातार नेट पर शॉट्स लगाते दिखाई पड़ रहे हैं। शुभमन गिल को इस तरह अभ्यास करता देख अनुमान लगाया जा रहा है कि वह पहले मैच में टीम का हिस्सा होंगे। शिखर धवन का बल्ला ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खामोश ही रहा, ऐसे में टीम अगर धवन का विकल्प तलाश करती है तो गिल को खिलाया जा सकता है। अंडर-19 और घरेलू मैचों में गिल का प्रदर्शन शानदार रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर उन्हें टीम में खेलने का मौका दिया जाता है तो वह उसे भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। अंडर 19 वर्ल्डकप 2018 में बतौर उप कप्तान भारत की जीत में गिल का योगदान बेहद अहम रहा था।

शुभमन ने फर्स्ट क्लास की 16 पारियों में 77.78 की औसत से 1089 रन बनाए हैं। इस दौरान शुभमन ने 3 शतक और 7 अर्धशतक भी लगाया। गिल आईपीएल में भी अपनी पारियों से दिग्गजों को प्रभावित कर चुके हैं। गिल के अलावा कप्तान कोहली चौथे नंबर पर अंबाती रायुडू की जगह धोनी को ही रखना चाहेंगे। रायडू बिल्कुल फॉर्म में नहीं है और टीम में उनका फिर जगह बना पाना मुश्किल लग रहा है।

नेपियर में मैच बड़े स्कोर वाला होगा जिसे देखते हुए दिनेश कार्तिक या केदार जाधव को ऊपर भेजा जा सकता है। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज या खलील अहमद से अधिक सहयोगी की उम्मीद होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 South Africa vs Pakistan 2nd ODI : 5 विकेट से पाक को हराकर साउथ अफ्रीका ने मचाया धमाल
2 India vs New Zealand 1st ODI Playing 11: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
3 VIDEO: 11 साल बाद पछता रहे हरभजन, बोले- श्रीसंत को थप्‍पड़ नहीं मारना चाहिए था
ये पढ़ा क्या?
X