ताज़ा खबर
 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुने जाने पर छलका शुभमन गिल का दर्द, कही ये बड़ी बात

वेस्टइंडीज में खेली गई पांच मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज में इंडिया ए की ओर से खेलते हुए शुभमन गिल के बल्ले से 218 रन निकले।

Author नई दिल्ली | July 23, 2019 7:31 PM
शुभमन गिल।

भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य माना जा रहा है। शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट के कई दिग्गजों को प्रभावित किया है। कई दिग्गजों ने तो शुभमन गिल के खेलने के स्टाइल की तुलना कप्तान विराट कोहली से भी कर दी। शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज दौरे पर टीम में चयन नहीं होने पर निराशा जताई है। शुभमन ने क्रिकनेक्सट से बात करते हुए कहा, ‘मैं भारतीय टीम के ऐलान का इंतजार कर रहा था। मुझे उम्मीद थी कि टी-20 या वनडे में मेरी जगह बन सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टीम में नहीं चुने जाने से निराश हूं, लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा सोचना नहीं चाहता। मैं अपना पूरा फोकस अपने खेल को और बेहतर करने पर लगाने की कोशिश करूंगा। मुझे लगता है कि अगर मैं इसी तरह रन बनाता रहा तो एक दिन मुझे एक बार फिर भारत के लिए खेलने का मौका जरूर मिलेगा। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल के सस्पेंड होने के बाद शुभमन गिल को टीम में शामिल किया गया था।

शुभमन गिल ने आगे अनाधिकारिक वनडे सीरीज को लेकर कहा, ‘हमारी टीम के लिए यह सीरीज काफी अच्छी रही। हमने 4-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया। मुझे इस सीरीज के दौरान काफी कुछ सीखने को मिला, जो मुझे आगे एक बेहतर क्रिकेटर बना सकता है। वेस्टइंडीज में खेली गई पांच मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज में इंडिया ए की ओर से खेलते हुए शुभमन गिल के बल्ले से 218 रन निकले। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक जड़ने का काम भी किया।

शुभमन को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी दिया गया। अगले महीने भारतीय टीम को वेस्टइंडीज जाकर खेलना है। भारत का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से 3 सितंबर तक होगा दोनों टीमें तीन वनडे, तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेंगी। इस दौरे के लिए टीम में श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों को मौका मिला है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App