ताज़ा खबर
 

VIDEO: शोएब मलिक ने विकेट पर दे मारा बल्ला, फिर इस तरह आउट होकर लौटे पवेलियन

England vs Pakistan, Eng vs Pak 4th ODI: शोएब मलिक के वनडे करियर में ऐसा दूसरी बार हुआ जब वह हिट विकेट आउट होकर पवेलियन लौटे। शोएब से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक भी दो बार हिट विकेट हो चुके हैं।

शोएब मलिक। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

England vs Pakistan: शुक्रवार को ट्रेंटब्रिज में खेले गए चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया। आखिरी ओवर तक खेले गए इस रोमांचक मुकाबले को इंग्लैंड ने जेसन रॉय और बेन स्टोक्स की पारियों की बदौलत जीतने में कामयाबी हासिल की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने बाबर आजम के शानदार शतक की बदौलत इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 341 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा। इस मैच में पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक शर्मनाक तरीके से आउट हो गए। मार्क वुड की गेंद पर बैकफुट पर शॉट खेलने के प्रयास में शोएब मलिक विकेट पर ही बल्ला मार बैठे। शॉट लगाने की कोशिश में शोएब क्रीज के काफी अंदर आ गए और फिर बल्ला जाकर सीधा उनके विकेट से टकरा गई। आउट होने से पहले शोएब 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को 300 के पार पहुंचा चुके थे।

शोएब मलिक के वनडे करियर में ऐसा दूसरी बार हुआ जब वह हिट विकेट आउट होकर पवेलियन लौटे। शोएब से पहले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक भी दो बार हिट विकेट हो चुके हैं। शोएब मलिक के आउट होने के बाद पाकिस्तान की ओर से कोई और बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा समय तक टिक नहीं पाया। कप्तान सरफराज अहमद ने आकर अंत में कुछ बड़े शॉट्स जरूर लगाए जिस वजह टीम 340 तक पहुंचने में सफल रही।

341 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जेसन रॉय ने एक छोर से काफी समय तक संभाले रखा। जेसन रॉय ने 114 रन की पारी खेली तो वहीं बेन स्टोक्स ने नाबाद 71 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App