ताज़ा खबर
 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हारने के बाद शोएब अख्तर से बोले पाकिस्तानी बच्चे, टीम में रख लो हमें डर नहीं लगता

आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान दुनिया की की नंबर एक टीम है लेकिन इस साल वह 9 में से केवल 1 मैच ही जीत पाया है। पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन देखकर पाकिस्तानी बच्चे खुशी नहीं है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 11, 2019 7:15 PM
पाकिस्तानी बच्चों के साथ पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टी20 मैच में 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा मैच 7 विकेट से जीता था। ऑस्ट्रेलिया ने जीत के लिए मिला 107 रनों का लक्ष्य 11.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ही तय कर लिया। आईसीसी टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान दुनिया की की नंबर एक टीम है लेकिन इस साल वह 9 में से केवल 1 मैच ही जीत पाया है। पाकिस्तान का शर्मनाक प्रदर्शन देखकर पाकिस्तानी बच्चे खुशी नहीं है। पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ियों शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो डाला है। जिसमें पाकिस्तानी बच्चे मैदान में क्रिकेट खेलते दिखाई पड़ रहे हैं। इस दौरान शोएब अख्तर ने उनके साथ कुछ देर क्रिकेट भी खेला।

शोएब अख्तर ने बच्चो को गेंदबाजी करने के कुछ टिप्स भी दिए। गेंद को कैसे स्विंग कराया जाता है और कैसे पकड़ना होता है शोएब ने इन बातों पर ध्यान दिया। शोएब को अपने साथ खेलता देखकर बच्चे भी उत्साह में आ गए। ज्यादातर बच्चों ने मौजूदा पाकिस्तानी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की। बच्चो ने शोएब अख्तर से कहा कि वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं, उन्हें किसी से डर नहीं लगता। वह टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

बता दें कि शोएब अख्तर लगातार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के काम करने के तरीकों पर सवाल खड़े करते रहे हैं। अख्तर के मुताबिक पाकिस्तान में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना बेहद कठिन होता है। इसकी वजह पाकिस्तानी चयनकर्ताओं द्वारा लिए जाने वाले गलत फैसले होते हैं। क्रिकेट की गहरी समझ नहीं होने के बावजूद वह खिलाड़ियों को सिलेक्ट कर रहे हैं, जो टीम के लिए खतरनाक है।

इसके साथ ही अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का जिक्र भी किया था कि उनसे पाकिस्तानी खिलाड़ी सलाह नहीं लेते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे देश जैसे कि भारत जहां से मोहम्मद शमी उनसे फोन पर एडवाइज लेते हैं पर उनके देश के ही खिलाड़ी उनसे बात करने से कतराते हैं। अख्तर के मुताबिक पाकिस्तान का युवा खिलाड़ी पुराने खिलाड़ियों से कुछ भी सीखने के लिए आगे नहीं आता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पत्‍नी प्रीति ने पूछा मैरिज एनिवर्सरी प्लान, आर अश्विन ने दिया मजेदार जवाब
2 ICC T20 Rankings: दीपक चाहर ने लगाई 88 पायदान की लंबी छलांग, अर्धशतक जड़ने के बाद राहुल को भी बड़ा फायदा
जस्‍ट नाउ
X