ताज़ा खबर
 

IND vs SL: 90 रन बनाने वाले शिखर धवन ने बताया, पहला टी20 क्यों हारी टीम इंडिया

India vs Sri Lanka 2018 T20 Schedule, Squad, Players List, Ind vs SL T20: पहले 6 ओवर में भारतीय टीम दो विकेट खोकर 40 रन बनाने में कामयाब रही थी, वहीं श्रीलंका ने इतने ही ओवर में 75 रन बना लिए थे। दोनों टीमों के बीच 35 रनों का फासला था और यही हार की सबसे बड़ी वजह साबित हुई।

S Dhawanशिखर धवन।

श्रींलका के खिलाफ निदास ट्रॉफी के पहले ही मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार 90 रनों की पारी खेली। शिखर धवन ने 49 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 90 रन बनाए। हालांकि, उनकी यह ताबड़तोड़ पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। हार के बाद शिखर धवन ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को जीत का श्रेय दिया। धवन ने कहा, ”कुसल परेरा ने पावरप्ले के दौरान ही भारतीय टीम को मैच से काफी दूर लेकर चले गए थे। श्रीलंका की टीम ने पहले 6 ओवर में ही 75 रन बना लिए थे और यहां से भारतीय टीम का मैच वापसी करना काफी मुश्किल था। पहले 6 ओवर में भारतीय टीम दो विकेट खोकर 40 रन बनाने में कामयाब रही थी, वहीं श्रीलंका ने इतने ही ओवर में 75 रन बना लिए थे। दोनों टीमों के बीच 35 रनों का फासला था और यही हार की सबसे बड़ी वजह साबित हुई”। बता दें कि श्रीलंका अपने होम ग्राउंड पर टी-20 में पहली बार भारतीय टीम को हराने में कामयाब रही है। इस जीत के सिलसिले को श्रीलंकाई खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में बरकरार रखना चाहेंगे।

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन

श्रीलंका की तरफ से कुसल परेरा ने 37 गेंदों में विस्फोटक 66 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने का काम किया। वहीं जीत के बाद कप्तान दिनेश चंडीमल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस परिणाम से उनकी टीम की क्षमता नजर आती है। चंडीमल ने कहा कि यह परिणाम दशार्ता है कि एक टीम के तौर पर श्रीलंका के खिलाड़ी बेहतर हैं।

वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टूर्नामेंट के आने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित शर्मा टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी माने जाते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वह बल्ले से कुछ खास करते नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं सुरेश रैना को भी अपनी भूमिका को सही तरीके से निभाने की जरूरत है।

Next Stories
1 श्रीलंका से हार कर अपने नाम फिर शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा गए रोहित शर्मा
2 Ind vs SL 1st T20: पहले टी20 शतक से चूके शिखर धवन, मगर बना गए ये शानदार रिकॉर्ड
3 ICC World Cup qualifiers 2018: वर्ल्ड कप क्वालीफायर में दिखा वन मैन शो, अकेले टोनी ने जड़े 151 रन, बाकी टीम बना सकी केवल 84
ये पढ़ा क्या?
X