ताज़ा खबर
 

भारत को बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से ठीक पहले विजय शंकर और शिखर धवन चोटिल

Ind vs NZ India vs New Zealand ODI Practice Match: शिखर धवन के अलावा कप्‍तान विराट कोहली और दिग्‍गज एमएस धोनी भी काफी समय तक नेट पर प्रेक्टिस करते नजर आए।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- एपी)

World Cup 2019, Shikhar Dhawan: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को शनिवार को वर्ल्ड कप का पहला अभ्यास मैच खेलना है। इस मैच से पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए। दरअसल, टीम के बैटिंग कोच संजय बांगड़ धवन को गेंद फेंक रहे थे और शिखर शॉट लगाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान बांगर की एक शॉर्ट पिच गेंद तेजी से जाकर धवन के हेलमेट से जा टकराई। गेंद हेलमेट से लगते ही धवन के होठों से हल्‍का सा खून निकलना शुरू हो गया। शिखर धवन प्रैक्टिस को बीच में छोड़ वापस चले गए। धवन के अलावा विजय शंकर को भी अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी। जिसके बाद वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए। हालांकि, धवन की यह चोट ज्यादा गहरी नहीं थी। चोट लगने के कुछ समय तक धवन दर्द में जरूर नजर आए, लेकिन बाद में वह हंसते-ंहंसते मैदान से बाहर जाते दिखाई पड़े। ऐसे में माना जा सकता है कि धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में भारत की ओर से हिस्सा लेंगे।

शिखर धवन के अलावा कप्‍तान विराट कोहली और दिग्‍गज एमएस धोनी भी काफी समय तक नेट पर प्रैक्टिस करते नजर आए। इंग्लैंड की पिचों की कंडीशन में ढलने के लिए भारतीय टीम के पास ज्यादा समय नहीं है, ऐसे में सभी खिलाड़ी कम से कम समय में पिच के मिजाज को समझने की कोशिश में जुटे हुए हैं। भारतीय टीम में इस वर्ल्ड कप के दौरान महेंद्र सिंह धानी की भूमिका बहुत बड़ी होगी और उनकी छोटे छोटे क्षणों को प्रभावित करने की क्षमता काफी मायने रखेगी।

इंग्लैंड में पिछले कुछ वर्षों में पिचें सपाट बन गई हैं। इसका ताजा उदाहरण पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए सीरीज के दौरान भी देखने को मिला। इस सीरीज में लगातार 350 के आसपास स्कोर बनाए गए। इंग्लैंड की पिचों का मिजाज देखते हुए इस वर्ल्ड कप में हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X