ताज़ा खबर
 

DD vs SRH: टीम इंडिया में वापसी करते ही चला ‘गब्बर’ का बल्ला, जड़ दिए नाबाद 137 रन

Delhi vs Hyderabad, Round 3, Elite Group A and B: फॉर्म में लौटे शिखर धवन के 137 रन की मदद से दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के पहले दिन छह विकेट पर 269 रन बनाए।

शिखर धवन। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

DD vs SRH, Round 3, Elite Group A and B, Ranji Trophy 2019-20: घुटने की चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखऱ धवन अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। धवन को अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। शिखर धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ केएल राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा है। ऐसे में धवन की वापसी के बाद टीम मैनजमेंट राहुल को नंबर चार पर भेज सकती है। शिखर धवन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और रोहित शर्मा के साथ उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। शिखर धवन की वापसी के बाद एक बार फिर रोहित-धवन की पुरानी जोड़ी टीम के लिए ओपनिंग करती दिखाई पड़ सकती है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले शिखर धवन ने शतक जड़कर अपने फॉर्म का भी परिचय दिया है।

फॉर्म में लौटे शिखर धवन के 137 रन की मदद से दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के पहले दिन छह विकेट पर 269 रन बनाए। कड़ाके की सर्दी में फिरोजशाह कोटला पर खेले जा रहे इस मैच में धवन ने 198 गेदों का सामना करके 137 रन बनाए। पिछले 15 महीने में पहला फर्स्ट क्लास मैच खेल रहे धवन ने 19 चौके और दो छक्के लगाए। इससे पहले हैदराबाद के गेंदबाजों ने दिल्ली को शुरुआती झटके दिए।

मोहम्मद सिराज ने कुणाल चंदेला (एक) और ध्रुव शोरे (0) को जल्दी आउट कर दिया। एक समय दिल्ली का स्कोर पांच विकेट पर 128 रन था। धवन 67 के स्कोर पर रवि किरण की गेंद पर बाल बाल बचे जब वह नो बाल रही। धवन ने अनुज रावत (29) के साथ छठे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। नीतिश राणा ने भी 25 रन बनाए। गुरुवार को मैच के दूसरे दिन धवन इस पारी को और बड़ा बनाने की कोशिश करेंगे।

धवन ने आखिरी बार भारत की ओर से शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगाया था। इस मैच में धवन ने 109 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 117 रन बनाए थे। धवन की इस पारी की बदौलत भारत यह मुकाबला 36 रन से जीतने में कामयाब रही थी। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले धवन टीम में अपनी जगह फिर से सुनिश्चित करना चाहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs WI: क्रिकेट में तकनीक के इस्तेमाल की हो समीक्षा
2 IPL Auction 2020: बोली बड़ी लगी लेकिन टीमें असंतुलित
ये पढ़ा क्या?
X