ताज़ा खबर
 

कैच पकड़ने के बाद ‘जट्ट जी’ स्‍टाइल में शिखर धवन का सेलिब्रेशन, देखें वीडियो

भारत ये मैच 53 रन से जीतने में विजयी रहा।

शिखर धवन और रोहित शर्मा कैच पकड़ने के बाद जश्न मनाते हुए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने टी-20 मैचों में अपनी जीत का खाता बुधवार को खोला। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 202 रन का विशाल स्कोर बनाया। जिसका पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम दबाव में बिखरती गई। किवी टीम की शरुआत खराब रही। कप्तान कोहली ने दूसरे ओवर में ही गेंद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को थमाई। माार्टिन गुप्टिल (4) ने समाने लंबा शॉट खेला, लेकिन हार्दिक पांड्या ने लोंग ऑफ की तरफ से दौड़ते हुए गेंद को नीचे गिरने से पहले डाइव लगाकर अपने हाथों में ले लिया। गुप्टिल छह रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए।

चौथा ओवर डालने आए भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन यॉर्कर से कोलिन मुनरो (7) की पारी का अंत किया। इससे पहले नेहरा की गेंद पर पांड्या ने मुनरो का मुश्किल कैच नेहरा की गेंद पर छोड़ा था। कोहली ने भी नेहरा के तीसरे ओवर में केन विलियमसन का मुश्किल कैच छोड़ा। इस समय विलियमसन का निजी स्कोर 21 रन था जबकि टीम का कुल स्कोर 40। हालांकि विलियमसन इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और पांड्या की गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों लपके गए। पांड्या ने अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर विकेट हासिल किया।

यहां से किवी टीम लगातार विकेट खोती रही। टॉम ब्रूस (10), कोलिन ग्रांडहोमे (0), हेनरी निकोलस (6), टिम साउदी (8) जल्दी-जल्दी आउट हो गए। कोलिन ग्रांडहोमे को बिना खाता खोले चलता करने का शिखर धवन और रोहित शर्मा ने अलग तरह से जश्न मनाया। कैच पकड़ने के बाद शिखर और रोहित ने कबड्डी स्टाइल में जांघ पर हाथ मारकर विकेट गिराने की खुशी जाहिर की। इसके बाद मिशेल सैंटनर 27 और ईश सोढ़ी 11 रनों पर नाबाद रहे। भारत की तरफ से अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया। नेहरा आखिरी मैच में एक भी विकेट नहीं ले पाए।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App