ताज़ा खबर
 

दिग्गज शेन वॉर्न का दावा, यह भारतीय स्पिनर बन सकता है दुनिया में बेस्ट

कुलदीप ने 10 एकदिवसीय मैचों में कुल 18 विकेट लिए हैं। जबकि 2 टेस्‍ट में उनके नाम 9 विकेट दर्ज हैं।
वार्न ने लिखा, ”अगर युवा कुलदीप सभी फॉर्मेट्स में धैर्य रखते हुए गेंदबाजी करते हैं तो वह दुनिया के बेस्‍ट लेग स्पिनर की जगह से यासिर को खिसका सकते हैं।”

भारत ने रविवार (1 अक्‍टूबर) को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है। यही नहीं, टीम इंडिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया। पूरी सीरीज में भारतीय स्पिनर्स के आगे सिर्फ डेविड वार्नर और एरोन फिंच का बल्‍ला चला, बाकी सबको यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ने खासा परेशान किया। 22 साल के कुलदीप ने इस सीरीज में चार मैचों में कुल सात विकेट लिए हैं जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। मैच के बाद उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह मुश्किल सीरीज थी। पहले मैच से पहले मैंने अच्छी तैयारी की थी। इन बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना आसान नहीं था।” उन्होंने कहा, “टेस्ट में पदार्पण के बाद मेरे लिए चीजें बदल गई हैं और मुझे कई मौके मिल रहे हैं। विजेता टीम का हिस्सा होना अच्छी बात है।” दिग्‍गज लेग स्पिनर रहे शेन वार्न ने भी कुलदीप की तारीफ की है।

वार्न ने ट्विटर पर लिखा कि ‘आखिरी बार जब मैं भारत में था तो युवा कुलदीप से मिला। जिस तरह से वह गेंदबाजी करके बल्‍लेबाज का कंफ्यूज करता है, यहां तक के ऑसीज को, कमाल है।’ अगले ट्वीट में उन्‍होंने कुलदीप के लिए वो भविष्‍यवाणी की, जिसे जानकर वे बेहद खुश होंगे। वार्न ने लिखा, ”अगर युवा कुलदीप सभी फॉर्मेट्स में धैर्य रखते हुए गेंदबाजी करते हैं तो वह दुनिया के बेस्‍ट लेग स्पिनर की जगह से यासिर को खिसका सकते हैं।”

कुलदीप ने 10 एकदिवसीय मैचों में कुल 18 विकेट लिए हैं। जबकि 2 टेस्‍ट में उनके नाम 9 विकेट दर्ज हैं। हालांकि 2 टी-20 मैच खेलने के बावजूद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वह कोई विकेट नहीं ले सके हैं। मगर जिस तरह वनडे में कुलदीप ने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को परेशान किया है, उससे आगामी टी-20 श्रृंखला में कुलदीप से शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App