ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप में पहली बार वेस्टइंडीज को हरा बांग्लादेश ने रचा इतिहास, 4 मैचों में 384 रन जड़ शाकिब ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

West Indies vs Bangladesh, WI vs Ban, ICC World Cup 2019 wi vs ban Highlights: शाकिब ने सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (48) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। वेस्टइंडीज की हार उसकी दिशाहीन गेंदबाजी भी रही। टीम ने 26 अतिरिक्त रन दिए जिसमें वाइड के 25 रन शामिल थे।

शाकिब अल हसन। (फोटो सोर्स- ट्विटर/वर्ल्ड कप)

West Indies vs Bangladesh, WI vs Ban Highlights: हरफनमौला क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद शतक जड़कर बांग्‍लादेश को ऐतिहासिक जीत दिलाई। वेस्टइंडीज के 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शाकिब ने 99 गेंद में 16 चौकों की मदद से नाबाद 124 रन की पारी खेल बांग्लादेश को पहली बार वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज पर जीत दिलाई। इस टूर्नामेंट में अभी तक खेले गए मुकाबलों में किसी टीम ने 250 से अधिक का टारगेट चेज नहीं किया था, लेकिन सोमवार को शाकिब कुछ अलग ही मूड से आए थे। शाकिब ने अपनी पारी के दौरान वनडे क्रिकेट में 6000 रन भी पूरे किए। शाकिब 202 मुकाबलों के दौरान 6000 रन बनाने का कारनामा किया। वनडे में 6000 रन और 250 विकेट लेने वाले ऑलराउंडर में शाकिब का नाम टॉप पर दर्ज है। शाकिब से पहले 294 पारियों में शाहिद अफरीदी ने यह कारनामा किया था। वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ यह बांग्लादेश की वनडे क्रिकेट में लगातार पांचवीं जीत है। यह विश्व कप के इतिहास की यह लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरी सबसे बड़ी और बांग्लादेश की वनडे क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी जीत है। वेस्टइंडीज के 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शाकिब ने 99 गेंद में 16 चौकों की मदद से नाबाद 124 रन की पारी खेलने के अलावा लिटन दास (नाबाद 94) के साथ चौथे विकेट के लिए 189 रन की अटूट साझेदारी की जिससे बांग्लादेश ने 51 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 322 रन बनाकर जीत दर्ज की।

लिटन ने 69 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के मारे। शाकिब ने सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (48) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। वेस्टइंडीज की हार उसकी दिशाहीन गेंदबाजी भी रही। टीम ने 26 अतिरिक्त रन दिए जिसमें वाइड के 25 रन शामिल थे। वेस्टइंडीज की टीम इससे पहले शाई होप (96), सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (70) और शिमरोन हेटमायर (50) की पारियों की बदौलत आठ विकेट पर 321 रन बनाने में सफल रही। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App