ताज़ा खबर
 

‘सट्टेबाजों को हल्के में नहीं लें, मैं भुगत रहा लापरवाही की सजा,’ अपनी गलती पर पछता रहे शाकिब अल हसन

बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी शाकिब अल हसन आईसीसी एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के चलते पिछले साल अक्टूबर में उन पर दो साल का बैन लगा है, जिसके चलते वे अपनी लापरवाही को लेकर पछता रहे हैं।

बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन को खेद है कि भारतीय सट्टेबाज के संपर्क करने की जानकारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को नहीं देने की उनकी ‘बेवकूफाना गलती’ के कारण उन पर खेल से एक साल का प्रतिबंध लगा। शाकिब को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है जिसमें एक साल का निलंबित प्रतिबंध है। इंडियन प्रीमियर लीग के एक टूर्नामेंट के दौरान कथित भारतीय सट्टेबाज दीपक अग्रवाल के भ्रष्ट संपर्क करने की जानकारी नहीं देने पर उन्हें प्रतिबंधित किया गया था।

Crick Buzz के दौरान शाकिब ने कहा, ”जब मैं भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी से मिला तो मैंने संपर्क करने की घटना को काफी हल्के में लिया और उन्हें बता दिया और उन्हें सब पता है। उन्हें सभी सबूत दिए और जो हुआ उन्हें सब पता है।” आईसीसी की जांच को लेकर उन्होंने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो यही एकमात्र कारण है कि मुझे एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया, अन्यथा मुझ पर पांच या 10 साल का प्रतिबंध लगता।”

बैन से पहले बेहतरीन फार्म में चल रहे शाकिब ने ब्रिटेन में 2019 विश्व कप में 606 रन बनाये थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह स्थिति से वह निपटे उस पर उन्हें खेद है। उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि मैंने बेवकूफाना गलती की क्योंकि अपने अनुभव और मैंने जितने अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी आचार संहिता की जितनी क्लास ली हैं उसके आधार पर मुझे फैसला करना चाहिए था।”

इस घटना से सबक सीख चुके शाकिब ने सभी युवा क्रिकेटरों को सलाह दी कि इस तरह के संदेशों को कभी हल्के में नहीं लें। उन्होंने कहा, ”मुझे इसका खेद है। किसी को भी इस तरह के संदेशों या फोन (सट्टेबाजों के) को हल्के में नहीं लेना चाहिए या नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। सुरक्षित रहने के लिए हमें इसकी जानकारी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अधिकारी को देनी चाहिए और मैंने यह सबक सीखा और मुझे लगता है कि यह बड़ा सबक है।”

शकिब ने कहा कि उनमें थोड़ा दंभ आ गया था और उन्हें कभी नहीं लगा कि सट्टेबाज के संपर्क करने की जानकारी तुरंत नहीं देकर वह कुछ गलत कर रहे हैं। इस आलराउंडर का प्रतिबंध 29 अक्टूबर को खत्म होगा। इसी दौरान बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर ने इंडियन प्रीमियर लीग पर भी चर्चा की।

उन्होंने आईपीएल में XI को चुना है। इस खास टीम में शाकिब ने उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी है, जिनके साथ वो इस टी20 लीग में खेल चुके हैं। शाकिब ने आईपीएल XI की टीम में डेविड वॉर्नर, रॉबिन उथप्पा, गौतम गंभीर (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, भुवनेश्वर कुमार, लक्ष्मीपति बालाजी, उमेश यादव को चुना है।

भाषा के इनपुट के साथ।

Next Stories
1 मोहम्मद हफीज ने PCB की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट को चुनौती दी! ट्विटर पर पोस्ट की कोरोना निगेटिव वाली रिपोर्ट
2 हरभजन सिंह ने फैंस को दिया सचिन, सहवाग, गांगुली संग डेट करने का मौका, आए ऐसे रियक्शन
3 क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को हुआ ‘प्यार,’ लोगों ने कहा- राखी सावंत पार्ट 2; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X