ताज़ा खबर
 

बांग्‍लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल असन ने की अश्विन की तारीफ, बताया कैसे बने नंबर वन गेंदबाज

भारत और बांग्लादेश के बीच इकलौता टेस्ट मैच नौ नबंवर से हैदराबाद में खेला जाएगा।

Author Updated: February 5, 2017 7:17 PM
IND vs BAN, India vs Bangladesh, IND vs BAN test, Shakib Al Hasan, Ravichandran Ashwin, Cricket, Sports, Jansattaहसन ने एक इंटरव्‍यू में अश्विन की तारीफों के पुल बांधे।

भारत दौरे पर एकमात्र टेस्ट मैच खेलने आई बांग्लादेश टीम के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने रविवार को कहा कि रविचंद्रन अश्विन और उनके बीच किसी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं है। शाकिब ने कहा है कि उनका ध्यान इस दौरे पर टीम में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने पर है। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने शाकिब के हवाले से लिखा है, “हमारे बीच किसी तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं है। मैं इसे इस नजरिए से नहीं देखता और न ही अश्विन। मेरा मनना है कि कोई हमारे बीच इस तरह की प्रतिस्पर्धा को नहीं देखता है। मैं अपनी जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और वो अपनी जगह अच्छा कर रहे हैं। अगर मैं अपने प्रदर्शन से टीम में योगदान दे सका तो मुझे खुशी मिलेगी।” अश्विन और शाकिब, दोनों ही अपनी टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और उनकी टीमें उन पर काफी निर्भर भी करती हैं। शाकिब का मानना है कि अश्विन के पास जो नियंत्रण है उसी कारण वह दूसरों से अलग हैं।

उन्होंने कहा, “पिछले दो-तीन वर्षो से अश्विन काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उनका नियंत्रण उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। वह गेंद से वह सब कर सकते हैं जो करना चाहते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं तो फिर आपको एक गेंदबाज के तौर पर कुछ और करने की जरूरत नहीं है। उनके नियंत्रण और आत्मविश्वास में ही उन्हें इस समय विश्व का नंबर एक गेंदबाज बनाया है।” शाकिब का कहना है कि उनका ध्यान इस दौरे पर बल्ले और गेंद दोनों से टीम में योगदान देने पर है। शाकिब का मानना है कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मिलकर इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=Pz7s5HG2TMk

उन्होंने कहा, “यह हर किसी के लिए चुनौती है। मान लीजिए आपके बल्लेबाज 250 रन बनाते हैं। अगर आपके गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो यह स्कोर भी बहुत है। अब मान लीजिए की आपके बल्लेबाज 500 रन बनाते हैं और आपके गेंदबाज इतने रन बनवा देते हैं तो यह अलग बात है। एक टीम में सभी को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। किसी एक विभाग पर टीम निर्भर नहीं रह सकती।”

भारत और बांग्लादेश के बीच इकलौता टेस्ट मैच नौ नबंवर से हैदराबाद में खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वनडे में नहीं रही ऑस्‍ट्रेलिया की बादशाहत, न्‍यूजीलैंड ने 2-0 से हराकर चखाया मजा
2 सहवाग ने डाली सचिन से मुलाकात की फोटो, तेंदुलकर ने टोका तो वीरू बोले- मैं हमेशा जल्‍दी में रहता हूं
3 श्रीलंका-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच के दौरान हुई मधुमक्खियों की घुसपैठ, जमीन पर लेटकर खिलाडि़यों ने खुद को बचाया
ये पढ़ा क्या?
X