बेटियों के आउटडोर स्पोर्ट्स खेलने पर शाहिद अफरीदी ने लगाया बैन, बोले- फेमिनिस्टों को जो कहना है कहें

अफरीदी ने अपनी आत्मकथा गेम चेंजर में लिखा है कि वह सामाजिक और धार्मिक कारणों से अपनी चारों बेटियों अंशा, अजवा, असमारा और अक्सा को बाहर जाकर खेलने की इजाजत नहीं देते।

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी रहे शाहिद अफरीदी ने अपनी उम्र का अंततः खुलासा कर दिया है।(Photo- Twitter/Shahid Afridi)

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी अपनी आत्मकथा “गेम चेंजर” को लेकर लगातार विवादों में बने हुए हैं। हालही में उनके और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के बीच तनातनी की ख़बरें आई थी। जिसके चलते वे सुर्ख़ियों में थे। अब उन्होंने अपनी बेटियों को लेकर एक बयान दिया है जिसके चलते उनकी जमकर आलोचना हो रही है। अफरीदी ने कहा है कि वह अपनी बेटियों को बाहर जाकर खेलने से मना करते हैं। अफरीदी ने अपनी आत्मकथा गेम चेंजर में लिखा है कि वह सामाजिक और धार्मिक कारणों से अपनी चारों बेटियों अंशा, अजवा, असमारा और अक्सा को बाहर जाकर खेलने की इजाजत नहीं देते। हां अगर बेटियां इंडोर स्पोर्ट्स में हिस्सा लेना चाहती हैं तो वे स्वतंत्र हैं। अफरीदी ने ये भी कहा है कि फेमिनिस्टों लोग उनके फैसले के बारे में जो चाहें कह सकते हैं।

उन्होंने आत्मकथा में परिवार के बारे में कुछ बातें लिखी हैं। शाहिद ने लिखा, ”फेमिनिस्टों मेरे फैसले के बारे में जो चाहें कह सकते हैं। लेकिन मैं अपनी बेटियों को आउटडोर गेम खेलने या क्रिकेट खेलने की इजाजत नहीं दे सकता। वो चाहें तो इंडोर स्पोर्ट्स खेल सकती हैं।” अफरीदी ने आगे कहा ” बेटियां खेल में बहुत अच्छी हैं। अजवा और अमारा अभी छोटी हैं और उन्हें ड्रेसअप खेलना बहुत पसंद है। लेकिन में उन्हें किसी सार्वजनिक खेल प्रतियोगिता का हिस्सा बनाने की अनुमति नहीं दे सकता।”

अफरीदी की इस किताब से कुछ पूर्व क्रिकेटर भी खुश नहीं हैं। उन्होंने इस किताब में जावेद मियांदाद पर भी बहुत कुछ लिखा है। अफरीदी ने कहा “एक कोच के तौर पर जावेद मियांदाद को मेरी बैटिंग स्टाइल, टेक्निक और मेथड पसंद नहीं था।” अफरीदी ने मियांदाद पर नेट पर अभ्यास नहीं करने देने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा ” उनकी वजह से मैच से एक दिन पहले मुझे नेट पर अभ्यास करने का मौका नहीं दिया गया। जबकि मैं टीम में एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल था।” इसके अलावा अफरीदी ने अपनी किताब में 2010 स्पॉट फिक्सिंग मामले पर भी बात की है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी असली उम्र और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी बहुत कुछ लिखा है।

Next Stories
1 होटल के खाने पर भड़क गए हरभजन सिंह, टि्वटर पर यूं निकाली भड़ास
2 IPL 2019: संजय मांजरेकर ने कमेंट्री बॉक्स से मुंबई इंडियंस को दी ऐसी सलाह, जमकर हो गए ट्रोल
3 अगले साल IPL खेलेंगे? महेंद्र सिंह धोनी ने दिया यह जवाब
यह पढ़ा क्या?
X