ताज़ा खबर
 

PSL फाइनल लाहौर में कराए जाने से डरे सात विदेशी प्लेयर्स ने पाकिस्तान आने से किया इनकार

पाकिस्तान में इसी बुधवार को क्वेटा में हुए एक धमाके में चार लोग घायल हो गए हैं। एक हफ्ते पहले ही लाहौर में हुए धमाके में 10 लोग मारे गए थे और 30 से ज्यादा घायल हो गए थे।

PSL, PSL Final, Lahore, Pakistan Super Legue, Kevin Pietersen, Luke Wright, Tymal Mills, Dubai, PSL Final in Lahore, Pakistan Cricket Board, Quetta Gladiators, Sports News, Cricket Newsपीटरसन और राइट सहित क्वेटा ग्लेडिएटर्स के पांच अन्य खिलाड़ियों ने पीएसएल फाइनल लाहौर में खेले जाने के फैसले के बाद अपना नाम वापस ले लिया है।(Photo: PCB)

पीसीबी द्वारा पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल मुकाबले का आयोजन लाहौर में किए जाने की घोषणा के बाद वहां के लोग खुश थे कि आखिरकार उनके देश में क्रिकेट एक बार फिर वापस आ गया। लेकिन, पाकिस्तान में हाल ही में हुए धमाकों का असर पीएसएल पर भी देखने को मिला रहा है। पीएसल के फाइनल मुकाबले का आयोजन लाहौर में किए जाने से घबराकर सात विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है।गौरतलब है कि पीएसएल के बाकी मैच दुबई में आयोजित किए गए थे। जिन खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस लिए हैं उनमें इंग्लैंड मूल के तीन खिलाड़ी शामिल हैं। पाकिस्तान में इसी बुधवार को क्वेटा में हुए एक धमाके में चार लोग घायल हो गए हैं। एक हफ्ते पहले ही लाहौर में हुए धमाके में 10 लोग मारे गए थे और 30 से ज्यादा घायल हो गए थे। करीब दो हफ्ते पहले पाकिस्तान में शाहबाज कलंदर की दरगाह में हुए धमाके में करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी।

ये तीनों खिलाड़ी हैं केविन पीटरसन, टाइमल मिल्स और ल्यूक राइट, जो पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम के लिए खेलते हैं।। इनके अलावा बांग्लादेश के महमूदुल्ला, श्रीलंका के तिरासा परेरा, न्यूजीलैंड के नाथन मैक्कुलम और दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसो ने भी लाहौर जाने से इनकार कर दिया है। ये प्लेयर्स भी क्वेटा की ओर से खेलते हैं। इन खिलाड़ियों ने बुधवार को बताया कि वे 5 मार्च को लाहौर में आयोजित होने वाले पीएसएल फाइनल में नहीं खेलेंगे। सिर्फ खिलाड़ियों ने ही नहीं, लाहौर में आने से कई क्रिकेट कमेंटेटर्स ने भी इनकार कर दिया है। ल्यूक राइट ने ट्वीट किया, ‘मेरा परिवार है और इसलिए मैं पाकिस्तान जाने का खतरा नहीं उठा सकता। मैं बड़े भारी मन से कह रहा हूं कि मैं लाहौर नहीं आ रहा हूं।’

राइट ने एक दूसरे ट्वीट में अपने इस फैसले के लिए क्रिकेट फैंस से माफी भी मांगी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में वह पाकिस्तान में जरूर खेलेंगे, जब वहां सुरक्षा को लेकर कोई संदेह नहीं रह जाएगा। राइट के अलावा केविन पीटरसन और तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने भी दुबई से ही पाकिस्तान सुपर लीग से विदाई ले ली है। क्वेटा ग्लेडिएटर ने गत मंगलवार को शारजाह में खेले गए मुकाबले में पेशावर जल्मी को एक रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। पीटरसन ने ट्वीट किया, ‘अब मैं दुबई से सीधे लंदन जाउंगा। परिवार के साथ वक्त बिताउंगा।’ क्वेटा ग्लेडिएटर टीम के अधिकारी का कहना है कि वह खिलाड़ियों को लाहौर चलने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान में हाल ही में हुए आतंकवादी हमले ने खिलाड़ियों के मन में काफी संशय पैदा कर दिया है।

क्रिकेट से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें…

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डेविड वॉर्नर ने किया खुलासा-विराट कोहली नहीं बल्कि यह भारतीय बल्लेबाज है उनका फेवरेट
2 धोनी को नहीं मिला बल्लेबाजी का मौका, तो दर्शकों ने लगाया सौरव तिवारी हाय-हाय का नारा
3 SL vs BAN: टेस्ट सिरीज़ के लिए श्रीलंका टीम में दो नए चेहरे, हेराथ करेंगे कप्तानी
ये पढ़ा क्या?
X