ताज़ा खबर
 

तीसरा टी20: आखिरी ओवरों में धोनी ने की कप्तानी, बाउंड्री पर थे कोहली, सामने आया वीडियो

यह मैच जीतना भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था क्योंकि न्यूजीलैंड इससे पहले एक भी टी20 मैच नहीं हारा था।

Author November 10, 2017 10:42 AM
मैच के दौरान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी। (Photo Courtesy : BCCI)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत की हार के लिए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जिम्मेदार ठहराया जा रहा था। कई पूर्व खिलाड़ियों ने तो यहां तक कह दिया था कि धोनी को अब क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए। वहीं धोनी पर सवाल उठाने वाले लोगों को कप्तान विराट कोहली ने न सिर्फ अपने बयान से करारा जवाब दिया बल्कि मैदान पर कुछ ऐसा करके दिखाया, जिससे सबको पता चल सके कि भारतीय टीम को धोनी की कितनी आवश्यक्ता है। भले ही कोहली कप्तान हो लेकिन कई बार देखा गया है कि धोनी भी मैदान पर कप्तानी करने लगते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कोहली बाउंड्री के पास खड़े हैं और धोनी पूरी टीम का नेतृत्व करते हुए कप्तानी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि तरुवंतपुरम में खेले गए आखिरी टी20 मैच के दौरान न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 6 गेंदो पर 19 रन की जरुरत थी। कोहली और धोनी के बीच बातचीत हुई जिसके बाद धोनी सभी खिलाड़ियों का नेतृत्व करने लगे और कोहली बाउंड्री पर चले गए। आखिरी ओवर डालने का मौका हार्दिक पांड्या को मिला। 3 गेंदों पर हार्दिक ने 8 रन दिए और इसी बीच धोनी हार्दिक को सलाह देते हुए दिखे कि कैसे गेंद डालनी है। 3 गेंदों पर न्यूजीलैंड को 11 रन चाहिए थे लेकिन भारतीय गेंदबाज ने केवल पांच रन दिए जिसके बाद भारत 6 रनों से मैच को जीत गया।

यह मैच जीतना भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था क्योंकि न्यूजीलैंड इससे पहले एक भी टी20 मैच नहीं हारा था। अक्सर धोनी और कोहली एक दूसरे के साथ अपना अच्छा रिश्ता दिखाते हुए नजर आएं हैं, फिर वो चाहे मैदान पर हो या मैदान के बाहर। भारतीय टीम को नई बुलंदियों तक पहुंचाने में विरोट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। खेल के दौरान समय-समय पर कोहली धोनी से सलाह भी लेते हैं और कोहली का कहना है कि 10 में से 9 बार धोनी द्वारा दिया गया प्रस्ताव सही होता है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एम एस धोनी को गाली देने वाले इस क्रिकेटर ने सपोर्ट में दिया बड़ा बयान
2 ‘अगारकर की धोनी के सामने हैसियत क्या?’ माही पर सवाल उठाने वालों पर भड़का पूर्व क्रिकेटर
3 एक और पूर्व क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी पर उठाए सवाल, बोर्ड से कहा- किसी और को सेलेक्‍ट करें