ताज़ा खबर
 

अब तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे सरफराज अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शाहरयार खान ने टेस्ट टीम की कप्तानी सरफारज को सौंपने की जानकारी दी

सरफराज को टेस्ट कप्तानी का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया

पाकिस्तान को पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले सरफराज अहमद अब खेल के तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे। वनडे और टी-20 टीम के कप्तान सरफारज को मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शाहरयार खान ने टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपने की जानकारी दी। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास पर मंगलवार को स्वागत किया गया, जहां शहरयार ने बताया कि पूर्व टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक के संन्यास लेने के बाद उन्होंने सरफराज को टेस्ट कप्तानी का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

पिछले साल भारत की मेजबानी में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद शाहिद अफरीदी के संन्यास लेने के बाद सरफराज को टी-20 टीम कमान सौंपी गई थी। इसके बाद इसी साल फरवरी में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद अजहर अली ने वनडे टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सरफराज को इस टीम की भी जिम्मेदारी दी गई थी। इसी साल वेस्टइंडीज दौरे के बाद मिस्बाह के संन्यास लेने के बाद उनके विकल्प की चर्चा जोरों पर थी जिसके लिए सरफराज का नाम सबसे आगे थे।

सरफराज पर पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तान मिस्बाह के काम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी होगी। मिस्बाह के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 56 मैचों में 26 जीत हासिल की थी। पांच साल बाद ऐसा पहली बार होगा जब एक ही शख्स पाकिस्तान की कमान तीनों फॉर्मेट में संभालेगा। सरफराज से पहले मिस्बाह के पास तीनों प्रारुपों में टीम की कमान थी। टेस्ट कप्तान के तौर पर सरफराज की पहली परीक्षा संयुक्त अरब अमीरात में 19 अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज होगी।

Next Stories
1 30 की उम्र के बाद और धुरंधर हो गए हैं महेंद्र स‍िंह धोनी: स्‍ट्राइक रेट और औसत रन पहले से ज्‍यादा
2 पाकिस्तान के 5 विकेट झटकने वाली एकता के पिता कभी बेटी के सपनों के लिए चाय बेचने पर हो गए थे मजबूर
3 VIDEO: जब हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में छक्का मारकर जिताया था मैच
ये पढ़ा क्या?
X