ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को बाहर करने के लिए जानबूझकर हारा भारत? सरफराज अहमद ने दिया यह जवाब

लंदन से लौटने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में सरफराज ने कहा कि टीम ने खराब प्रदर्शन नहीं किया और टीम नाकआउट चरण के लिये क्वालीफाई करने के करीब थी।

रोहित शर्मा और सरफराज अहमद। (फोटो सोर्स- एपी)

इस वर्ल्ड कप पाकिस्तान की टीम का सफर मिला जुला रहा। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन भारत से मिली हार के बाद टीम ने लगातार मैचों में जीत दर्ज की, इसके बावजूद भी वह सेमीफाइनल तक का सफर तय नहीं कर सकी। इंग्लैंड से मिली भारत के हार ने पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को लगभग खत्म किया। अगर भारतीय टीम इंग्लैंड को हरा देती तो पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर जाती। इंग्लैंड से मिली भारत की हार के बाद से ही पाकिस्तानी एक्सपर्ट भारतीय खिलाड़ियों के खेल भावना पर सवाल खड़े कर रहे हैं। कुछ पूर्व पाक खिलाड़ियों ने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान को बाहर करने के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर हारी। भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम के ओवरों में मैच जीतने के लिए किसी तरह का जोखिम नहीं उठाया, जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के साथ-साथ दिग्गज भी हैरान थे। इस मामले पर अब पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद का बयान आया है।

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने इस बात को मानने से इनकार किया कि भारतीय टीम इंग्लैंड से जानबूझकर हारी। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम पर दोषारोपण करना गलत होगा। पाकिस्तान के काफी पूर्व क्रिकेटरों ने आशंका जतायी थी कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया और उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद में बाधा पहुंचायी। सरफराज ने पत्रकारों से कहा, ‘‘नहीं, नहीं। यह कहना सही नहीं होगा। मुझे नहीं लगता कि भारत हमारी वजह से हारा। इंग्लैंड जीत के लिये अच्छा खेला था। ’’

लंदन से लौटने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में सरफराज ने कहा कि टीम ने खराब प्रदर्शन नहीं किया और टीम नाकआउट चरण के लिये क्वालीफाई करने के करीब थी। सरफराज ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि हमें किसी भी चीज के लिये शर्मसार होने की जरूरत है। पहले पांच मैचों में हमारा समय मुश्किल रहा, विशेषकर भारत से हारने के बाद लेकिन जिस तरह से टीम ने वापसी की और अंतिम चार मैच जीते, उस पर मुझे गर्व है। ’’ (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा बदलाव, टीम से जुड़े दो नए खिलाड़ी
2 ICC ODI Rankings: वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन का रोहित शर्मा को मिला बड़ा फायदा, कोहली को पछाड़ निकल सकते हैं आगे
3 World Cup 2019: 11 साल पहले केन विलियमसन को हरा वर्ल्‍ड कप जीत चुके हैं कोहली, सेमीफाइनल में फिर होगा सामना
ये पढ़ा क्या?
X