ताज़ा खबर
 

बांग्‍लादेशी क्रिकेटर शब्‍बीर रहमान पर 6 महीने का बैन, 4 साल पहले सानिया मिर्जा को छेड़ा था

शब्बीर ने 4 साल पहले बांग्‍लादेश में भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से बदतमीजी की थी। सानिया के शौहर और पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक तब यहां एक टूर्नामेंट खेलने आए थे। वह उनके साथ आई थीं।

शब्‍बीर रहमान की शिकायत सानिया के पति शोएब मलिक ने क्रिकेट कमिटी ऑफ ढाका से की थी। (Photos : Twitter/Express Archive)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने सोशल मीडिया पर फैन को धमकाने और उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में बल्लेबाज शब्बीर रहमान पर शनिवार (1 सितंबर) को छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया। बीसीबी के इस प्रतिबंध के बाद रहमान अब छह महीने तक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। शब्बीर और मोसादिक हुसैन मामले की सुनवाई के लिए बोर्ड की अनुशासन समिति के समक्ष पेश हुए थे। समिति ने हालांकि हुसैन पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। शब्बीर पर इसलिए प्रतिबंध लगाया गया है क्योंकि पहले भी उनके खिलाफ कई तरह की शिकायतें आ चुकी थी। बोर्ड ने सब्बीर के खिलाफ मिली शिकायतों को लेकर उन्हें चेतावनी भी जारी की थी। 26 साल के सब्बीर ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट, 54 वनडे और 41 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

बांग्‍लादेशी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह सामने आया है कि शब्बीर ने 4 साल पहले बांग्‍लादेश में भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से बदतमीजी की थी। सानिया के शौहर और पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक तब यहां एक टूर्नामेंट खेलने आए थे। सानिया उनके साथ आई थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार, मलिक ने क्रिकेट कमिटी ऑफ ढाका के सामने एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई थी।

ये हैं टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की बहन, जानिए क्या है अनम की पहचान

पिछले साल दिसंबर में राजशाही डिविजनल नेशनल क्रिकेट लीग के मैच के दौरान शब्बीर रहमान पर प्रशंसक को मारने का आरोप लगा था। पारी में ब्रेक के दौरान एक लड़के ने शब्बीर की तरफ देखकर शोर मचाया। शब्बीर ने मैच के बीच में बाहर जाने के लिए अंपायर से इजाजत मांगी जो उन्हें दे दी गई। इसके बाद वो लड़के को मारने के लिए साइट स्क्रीन के पीछे गए। माना जा रहा है कि लड़का शब्बीर को जानने वाले एक व्यक्ति के साथ आया था।

इस घटना को होते हुए सबसे पहले रिजर्व अंपायर ने देखा, जिसने इसकी शिकायत मैच रैफरी से की। रैफरी ने फिर बांग्लादेश क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष अकरम खान से इसकी शिकायत की। सब्बीर पर लेवल-4 के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App