ताज़ा खबर
 

दाउद इब्राहिम के नजदीकी से जुड़े सलमान खान के भाई के तार, IPL सट्टेबाजी में गंवाए 2.8 Cr रुपये?

पुलिस को सोनू ने बताया कि वह अरबाज खान से अपने बकाया पैसे मांग रहा था। ये रकम तीन करोड़ के आसपास थी। इस रकम को लेकर अरबाज और सोनू के बीच झगड़ा चल रहा था। क्योंकि अरबाज सोनू के पैसे वापस नहीं कर रहा था। इसके बाद सोनू जलान ने अरबाज को धमकी दी की अगर वह उसके पैसे वापस नहीं करता है तो उसके नाम को पब्लिक कर दिया जाएगा।

एक समारोह के दौरान सलमान खान के साथ अरबाज खान

एक्टर सलमान खान के भाई अरबाज खान के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के गुर्गों से जुड़ते दिख रहे हैं। आज (2 जून) अरबाज खान से आईपीएल सट्टेबाजी में पूछताछ की जाएगी। महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने सट्टेबाजी मामले में अरबाज खान को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस ने सट्टेबाज सोनू जलान उर्फ सोनू बाटला को कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था और उससे ठाणे की एंटी एक्सटोर्शन सेल ने आईपीएल सट्टेबाजी मामले में उससे पूछताछ की थी। सोनू का नाता कई माफिया वालों से बताया जा रहा है। इसमें दाउद इब्राहिम का नाम भी शामिल है। इस खुलासे के बाद अरबाज को समन भेजा गया।

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक जांच में पता चला है कि अरबाज सट्टेबाजी में बड़ी रकम लगा रहा था। पुलिस को सोनू ने बताया कि वह अरबाज खान से अपने बकाया पैसे मांग रहा था। ये रकम तीन करोड़ के आसपास थी। इस रकम को लेकर अरबाज और सोनू के बीच झगड़ा चल रहा था। क्योंकि अरबाज सोनू के पैसे वापस नहीं कर रहा था। इसके बाद सोनू जलान ने अरबाज को धमकी दी की अगर वह उसके पैसे वापस नहीं करता है तो उसके नाम को पब्लिक कर दिया जाएगा। सोनू ने पुलिस को उन दो मैचों के बारे में बताया जिसे उसे अपने साथियों की मदद से फिक्स किया था।

श्रीलंका वर्सेज ऑस्ट्रेलिया (टेस्ट मैच-2016)
इनमें से पहला मैच था श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच का। दावा किया गया कि इस मैच के लिए सोनू, मलाड़ और प्रेम तनेजा, जूनियर कोलकाता श्रीलंका गये थे वहां पर उन्होंने पिच क्यूरेटर को फिक्स किया था। बता दें कि इस टेस्ट मैच में एक दिन में ही 21 विकेट गिरे थे। इस दौरान सोनू विंदू दारा सिंह से भी मिला था। इन दोनों को प्रेम तनेजा ने मिलवाया था।

पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बीच घरेलू मैच (पाकिस्तान-2016)
टाइम्स नाउ की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सोनू ने इस मैच की फिक्सिंग स्क्रिप्टिंग खुद लिखी थी। सोनू ने टीम के मालिक हनीफ मलिक से दोस्ती की थी। हनीफ मलिक ब्रिटेन में रहने वाला पाकिस्तानी मूल का बिजनेसमैन है। सोनू को इस बिजनेसमैन से एक नामी-गिरामी बॉलीवुड एक्टर ने मिलवाया था, जो कि खुद मुंबई के अंधेरी में रहता है। सोनू लंबे समय से इस बिजनेसमैन को एक स्टिंग वीडियो के जरिये ब्लैकमेल करता रहा है।

अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाउ ने इस मामले में सनसनीखेज दावा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक अरबाज ने सट्टेबाजी में लगभग 2 करोड़ 80 लाख रुपये हारे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभिनेता विंदू दारा सिंह भी सोनू जालान से मिला था। लेकिन ये आईपीएल के पुराने मामले से जुड़ा था। इस केस का एक और किरदार था अंधेरी का रहने वाला प्रेम तनेजा। ये शख्स सोनू और विंदू दारा सिंह के बीच का कॉमन लिंक था।

अब बड़ा सवाल यह है कि सोनू जलान के बॉलीवुड की इन बड़ी हस्तियों से ताल्लुकात कैसे हुए?  अगर इस रिपोर्ट पर यकीन कर लिया जाए तो कैसे एक मामूली सट्टेबाज सलमान खान के भाई अरबाज खान को धमकी देने की हैसियत रखता था? सोनू जलान की इतनी पहुंच कैसे हो गई कि वह पाकिस्तानी बिजनेसमैन से रिश्ते गांठ बैठा। क्या सोनू के बीच किसी और का हाथ था?  महाराष्ट्र पुलिस की जांच ही इन सवालों के जवाब दे पाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App