ताज़ा खबर
 

VIDEO: एक गेंद में जीत के लिए चाहिए थे 6 रन, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जड़ा छक्का और जीत गई टीम

Falcon Hunters vs Heat Stormers, 3rd Match: बट ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 27 गेंद में 39 रन बनाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। वहीं हाशिम आमला और कामरान खान ने भी टीम के लिए उपयोगी 17 और 18 रन की पारी खेली।

Author Edited By amit chaudhary नई दिल्ली | Updated: December 9, 2019 9:30 PM
सलमान बट। (फोटो सोर्स-आईपीएल)

FLH vs HSR, 3rd Match, Qatar T10 League 2019: कतर टी10 लीग में रविवार को एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया। हीट स्टॉर्मर्स और फैल्कन हंटर्स के बीच खेला गया यह मुकाबला फैंस के जहन में लंबे समय तक तरोताजा रहेगा। अंतिम गेंद तक मैच का रोमांच इस कदर बना हुआ था कि खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक भी मैच से एक पल के लिए नजर नहीं हटा पा रहे थे। इस मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज सलमान बट ने अंतिम गेंद पर छह रन जड़कर अपनी टीम फैल्कन हंटर्स को शानदार जीत दिलाई। मैच फिक्सिंग कांड में 5 साल का प्रतिबंध झेलने के बाद मैदान पर वापसी कर रहे बट ने एक बार फिर अपनी काबिलियत का एहसास दिलाया।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हीट स्टॉर्मर्स ने 6 विकेट के नुकसान पर धर्मांग पटेल 26 रन, सतवीर सिंह 23 रन की अहम पारियों की मदद से 103 रन बनाए। वहीं हंटर्स की ओर से सजाद ने सबसे अधिक दो विकेट झटकने का काम किया। 104 रनों का पीछा करने उतरी हंटर्स के लिए सलमान बट आखिरी तक नाबाद रहे।

बट ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 27 गेंद में 39 रन बनाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। वहीं हाशिम आमला और कामरान खान ने भी टीम के लिए उपयोगी 17 और 18 रन की पारी खेली। दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला और बट ने पहले विकेट के लिए 4 ओवर में 36 रन जोड़े।

बता दें कि साल 2010 में इंग्लैंड-पाकिस्तान लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों- सलमान बट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। इसके बाद आईसीसी ने तीनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया था। स्पॉट फ़िक्सिंग मामले में सजा काटने के बाद अब ये सभी खिलाड़ी क्रिकेट लीग में खेलते रहते हैं। वहीं मोहम्मद आमिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी करने में कामयाब भी रह चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केदार जाधव ने कुर्ता-पजामा पहन शेयर की तस्वीर, फैंस ने पूछा- BJP ज्वॉइन कर रहे हो क्या?
2 IPL नीलामी से पहले शतक जड़ फॉर्म में लौटे रॉबिन उथप्पा, लग सकती है बड़ी बोली
3 पाक के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कोच मिस्बाह ने कहा- मेरे पास कोई जादू की छड़ी नहीं
ये पढ़ा क्‍या!
X