ताज़ा खबर
 

मैदान पर फिर हो रही सचिन और सहवाग की वापसी, इस टूर्नामेंट में करेंगे रनों की बरसात

Road Safety series T 20: भारत में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और इंडिया की टीम का मुकाबला होगा। सचिन, सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान, ब्रेट ली और जॉन्टी रोड्स जैसे धुरंधर खिलाड़ियों रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में नजर आएंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: October 15, 2019 7:37 PM
फिर से मैदान पर बल्लेबाजी करेंगे सहवाग और सचिन

Road Safety series T 20: क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और मुल्तान का सुल्तान कहे जाने वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी एक बार फिर से क्रिकेट पिच पर नजर आएगी। फिलहाल आप इन दोनों को कॉमेंट्री बॉक्स में देखते हैं लेकिन अब ये धुरंधर क्रिकेटर एक बार फिर से मैदान पर वापसी कर बैटिंग करते दिखाई देंगे। सिर्फ सचिन और वीरू ही नहीं बल्कि इनके अलावा और भी तमाम पूर्व क्रिकेटर्स आपको मैदान पर बल्ला थामे और बॉलिंग करते नजर आएंगे। सभी जीनियस प्लेयर्स रोड सेफ्टी सीरीज टी 20 टूर्नामेंट (Road Safety World Series) में खेलेंगे। हाल ही में BCCI ने भी टी 20 क्रिकेट लीग की संस्था को नो ऑब्जेक्सन सर्टिफिकेट दे दिया है। बता दें कि यह टी 20 टूर्नामेंट क्रिकेट को प्रमोट करने के इरादे से साल में एक बार आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में पांच देशों के पूर्व खिलाड़ी खेलेंगे, जिसका आयोजन भारत में होगा।

इन देशों के बीच होगा मुकाबला

भारत में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और इंडिया की टीम का मुकाबला होगा। यह लीग स्वच्छ भारत सुरक्षित भारत नाम के ट्रस्ट द्वारा प्रमोट की जा रही है। यह ट्रस्ट महाराष्ट्र के RTO डिपार्टमेंट के साथ काम करता है। एनुअली होने वाला यह टूर्नामेंट रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के नाम से आयोजित किया जाएगा। इस सीरीज के तहत होने वाले मैच अगले साल 2 से 16 फरवरी के बीच होंगे। ये मुकाबले काफी दिलचस्प होंगे जिसमें एक बार फिर क्रिकेटप्रेमी तेंदुलकर और वीरू के चौके, छक्के को देखेंगे।

रन बरसाएंगे ये पूर्व खिलाड़ी

इस टूर्नामेंट में सचिन, सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान, ब्रेट ली और जॉन्टी रोड्स जैसे धुरंधर खिलाड़ियों रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में नजर आएंगे। भारत में होने वाले इस खास टूर्नामेंट में खेल को प्रमोट करने के अलावा भी एक संदेश देंगे। इन सभी क्रिकेटर्स के फैंस को इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार रहेगा, जब वे अपने पसंदीदा खिलाड़ी को फिर से मैदान पर देख सकेंगे। बता दें कि इससे पहले सचिन 2014 में MCC के खिलाफ Rest of the World XI की ओर से खेलते नजर आए थे। इसके बाद साल 2015 में वह अमेरिका में हुए एग्जिविशन टूर्नामेंट में तीन टी20 मैच खेलते दिखे थे। संन्यास के बाद सचिन तीसरी बार फिर से बल्ला थामे नजर आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘टीम में अपनी जगह को लेकर बोले कुलदीव यादव, कड़ी मेहनत और अनुशासन के बिना सब कुछ असंभव
2 लक्ष्मण के बाद सहवाग ने भी की गांगुली की तारीफ, कहा- देर है अंधेर नहीं, भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत
3 ‘हितों का टकराव’ मुद्दे पर गांगुली ने जताई चिंता, कहा- ये नियम पूर्व दिग्गजों को प्रशासन में आने से रोकेगा