scorecardresearch

रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल नहीं बदले अपना तरीका तो सेलेक्टर्स उन्हें अच्छे से समझा दें, बोले- टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता

रोहित, कोहली वर्तमान में इंग्लैंड में बर्मिंघम टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं, जबकि राहुल कमर की चोट से जूझ रहे हैं, जिससे वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। हार्दिक पांड्या 26 जून से आयरलैंड में शुरू होने वाली दो मैचों की टी-20 सीरीज में भारत का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल। (फाइल फोटो)

इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी 20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की और आयरलैंड के खिलाफ भी ऐसा ही करने की संभावना है, लेकिन अच्छा प्रदर्शन के बावजूद दोनों को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिलेगी, जब नियमित कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम में वापसी करेंगे। ऋतुराज शायद टीम में जगह भी न बना सकें क्योंकि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की भ वापसी होगी।

रोहित, राहुल और कोहली पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से शायद ही कभी एक साथ खेले हों। राहुल का लखनऊ सुपरजायंट्स(LSG) के nfS आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया, वहीं रोहित और कोहली का सबसे खराब सीजन रहा। इसके अलावा, पिछले कुछ समय से उनके स्ट्राइक रेट पर सवाल उठ रहे। इसे लेकर सवाल पर टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने कहा कि प्लेइंग 11 में इनकी जगह होगी, लेकिन चयनकर्ताओं को इनसे कठोर बातचीत करने से नहीं शर्माना चाहिए यदि वे आवश्यकता के अनुसार बल्लेबाजी करने में असमर्थ रहते हैं।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क की ओर से आयोजित मीडिया से बातचीत में करीम ने कहा, “चयनकर्ताओं के लिए एक कठिन काम है। इस स्तर पर, मुझे यकीन है कि ये तीनों (रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल) प्लेइंग इलेवन में होंगे।” उन्होंने कहा कि रोहित, कोहली और राहुल के पास अपने दृष्टिकोण को बदलने और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बेहतर गति से बल्लेबाजी करने का पर्याप्त अनुभव है।

करीम ने कहा, “यदि उनकी इस तरह की आलोचना की जा रही है, तो यह उन पर निर्भर है कि वे इसका समाधान निकालें ताकि वे बेहतर तरीके से उभर सकें। अगर ऐसा नहीं हो रहा है तो टीम प्रबंधन या चयनकर्ताओं को उनके साथ कड़ी बातचीत करने की जरूरत है क्योंकि कड़ी प्रतिस्पर्धा है। जिन खिलाड़ियों का आपने नाम लिया है, उनकी बल्लेबाजी में आवश्यक बदलाव करने के लिए पर्याप्त अनुभव है। मुझे यकीन है कि वे आधुनिक टी20 बल्लेबाजी की जरूरतों को समझते हैं।”

रोहित, कोहली वर्तमान में इंग्लैंड में बर्मिंघम टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं, जबकि राहुल कमर की चोट से जूझ रहे हैं, जिससे वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। हार्दिक पांड्या 26 जून से आयरलैंड में शुरू होने वाली दो मैचों की टी-20 सीरीज में भारत का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत कप्तान थे।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X