ताज़ा खबर
 

SA vs SL पहला टैस्ट: दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका 286 पर आउट, श्रीलंका भी लड़खड़ाया

श्रीलंका की टीम सात विकेट पर 181 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। वह अभी दक्षिण अफ्रीका से 105 रन पीछे है।
Author पोर्ट एलिजाबेथ | December 27, 2016 21:58 pm
दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ वर्नोन फिलैंडर। (पीटीआई फाइल फोटो/11 नवंबर 2015)

दक्षिण अफ्रीका ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के नहीं चल पाने के बावजूद वर्नोन फिलैंडर की अगुवाई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन मंगलवार (27 दिसंबर) को यहां अपना पलड़ा कुछ भारी रखा। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 286 रन पर आउट करके दिन की शानदार शुरुआत की लेकिन इसके बाद उसकी बल्लेबाजी भी लड़खड़ा गयी। खराब रोशनी के कारण जब दूसरे दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब श्रीलंका की टीम सात विकेट पर 181 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। वह अभी दक्षिण अफ्रीका से 105 रन पीछे है। सातवें नंबर के धनंजय डिसिल्वा ने श्रीलंका की उम्मीद बांधे रखी है। यह 25 वर्षीय बल्लेबाज अभी 43 रन बनाकर खेल रहा है। उनके साथ दूसरे छोर पर दुशमंता चमीरा सात रन बनाकर खेल रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फिलैंडर ने 35 रन देकर तीन और काइल अबोट ने 49 रन देकर दो विकेट लिये हैं। उनके अलावा कैगिसो रबादा और स्पिनर केशव महाराज ने भी एक एक विकेट लिया है। श्रीलंका ने सुबह दक्षिण अफ्रीका के बाकी बचे चार विकेट 19 रन के अंदर निकालकर उसे 300 रन तक भी नहीं पहुंचने दिया था, लेकिन इसके बाद उसकी शुरूआत भी अच्छी नहीं रही। श्रीलंका ने पहले सत्र में ही 37 रन के अंदर दिमुथ करुणारत्ने (पांच), कुशल परेरा (सात) और कुशल मेंडिस (शून्य) के विकेट गंवा दिये थे। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (39) ने कुछ देर तक एक छोर संभाले रखा और टीम को पूरी तरह से पतन होने से बचाया। श्रीलंका ने हालांकि दूसरे सत्र के शुरू में ही कौशल सिल्वा (16) का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद मैथ्यूज भी पवेलियन लौट गये।

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंदीमल (28) और रंगना हेराथ (24) तीसरे सत्र में आउट हुए। हेराथ को महाराज ने पगबाधा आउट किया। यह टेस्ट क्रिकेट में 9999वां अवसर था जबकि कोई बल्लेबाज पगबाधा आउट हुआ। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 267 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने बाकी बचे चार विकेट जल्दी गंवा दिये। क्विंटन डिकाक ने 37 रन बनाये जबकि फिलैंडर 13 रन बनाकर आउट हुए। महाराज और अबोट खाता भी नहीं खोल पाये जबकि रबादा खाता खोले बिना नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लखमल ने 63 रन देकर पांच विकेट लिये जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। नुवान प्रदीप और हेराथ ने दो-दो विकेट हासिल किये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.