ताज़ा खबर
 

बिना बदलाव के उतरा राजस्थान, हैदराबाद ने किए 2 चेंज; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इस मैच में SRH के पास RR से अपनी पिछली हार का बदला लेने का मौका होगा। राजस्थान रॉयल्स ने अपने आखिरी गेम में CSK को हराया था, जबकि SRH अपने पिछले मैच में KKR से हार गया था।

IPL 2020 Match 40 RR vs SRHIPL 2020, RR vs SRH Live: आईपीएल 2020 राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में 22 अक्टूबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 40वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 चेंज किए हैं। उसने केन विलियमसन की जगह जेसन होल्डर को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया है। इसके अलावा बासिल थम्मी की जगह शाहबाज नदीम को शामिल किया है।

IPL 2020 Live Cricket Score, RR vs SRH Match Live Updates: यहां जानिए राजस्थान और हैदराबाद के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पास राजस्थान रॉयल्स (RR) से अपनी पिछली हार का बदला लेने का मौका होगा। रॉयल्स ने अपना आखिरी गेम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ जीता था, जबकि SRH अपना पिछला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ हार गया था। राजस्थान रॉयल्स को अपनी जीत की गति बनाए रखने की जरूरत है। उसे SRH के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

IPL 2020 Live Cricket Score RR vs SRH Match Live Updates: यहां जानिए राजस्थान और हैदराबाद के बीच मैच के अपडेट्स

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रियम गर्ग, मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

Live Blog

Highlights

    18:56 (IST)22 Oct 2020
    ये है महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट

    सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी उसके कप्तान डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। राजस्थान रॉयल्स में कप्तान स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स 12.50 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

    18:07 (IST)22 Oct 2020
    बेयरस्टो को कैप्टन और राहुल तेवतिया को वाइस कैप्टन बनाना हो सकता है फायदेमंद

    ड्रीम 11 पर मैच खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो को अपनी टीम का कैप्टन और राहुल तेवितया को वाइस कैप्टन बना सकते हैं। विकेटकीपर के लिए भी जॉनी बेयरस्टो का चुनाव सटीक रहेगा। इसके अलावा डेविड वार्नर, रियान पराग, स्टीव स्मिथ और रॉबिन उथप्पा को बल्लेबाज के रूप में चुन सकते हैं। राहुल तेवतिया को ऑलराउंडर के रूप में भी चुना जा सकता है।

    17:43 (IST)22 Oct 2020
    राहुल तेवतिया और रियान पराग फिर दिखा सकते हैं कमाल

    राजस्थान और हैदराबाद के बीच हुए पिछले मैच में रॉयल्स ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी। उस मैच में राहुल तेवतिया और रियान पराग ने अपने दम पर मैच हैदराबाद से छीन लिया था। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 158 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने एक गेंद फेंकी जानी शेष रहते 5 विकेट पर मैच जीत लिया था।

    17:24 (IST)22 Oct 2020
    रबाडा हुए श्रेयस अय्यर के फैन

    दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी कप्तानी से इस आईपीएल में काफी प्रभावित किया है। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर बनी हुई है और रबाडा का कहना है कि ड्रेसिंग रूम के अच्छे माहौल के कारण टीम के प्रदर्शन में निखार आया है।

    17:00 (IST)22 Oct 2020
    केन विलियम्स चोट के कारण हो सकते हैं टीम से बाहर

    केकेआर के खिलाफ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी केन विलियम्स हैमस्ट्रिंग इंजुरी से परेशान थे। ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध वह टीम से बाहर रह सकते हैं। उनकी जगह जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया जा सकता है।

    16:14 (IST)22 Oct 2020
    दुबई का विकेट धीमा रहेगा

    राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बताया जा रहा है कि यह विकेट धीमा रहेगा। हालांकि शुरुआत में पेसर्स को इस विकेट पर थोड़ी बहुत मदद मिलेगी।

    15:13 (IST)22 Oct 2020
    हार से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मुंबई इंडियंस से

    चेन्नई सुपर किंग्स का इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में अभियान बद से बदतर होता जा रहा है। शुक्रवार को यहां होने वाले मुकाबले में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उम्मीद है कि वह अपने कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाये। हालांकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद स्वीकार किया कि सत्र उनके लिये शायद खत्म हो चुका है लेकिन टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच जीत ले तो भी वह 14 अंक हासिल कर सकती है जिससे उन्हें अगर-मगर से प्ले आफ में जगह बनाने का मौका मिल सकता है।

    14:43 (IST)22 Oct 2020
    एनएसडब्ल्यू सरकार ने भारतीय टीम को पृथकवास में ट्रेनिंग करने की अनुमति दी

    सिडनी और कैनबरा भारतीय टीम के आस्ट्रेलियाई दौरे पर सफेद गेंद की सीरीज की मेजबानी को तैयार हैं क्योंकि न्यू साउथ वेल्स सरकार ने दौरा करने वाली टीम को पहुंचने के बाद अनिवार्य पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग की अनुमति दे दी है। ‘ईएसपीएनकिकइंफो’ की गुरुवार की खबर के अनुसार न्यू साउथ वेल्स सरकार (एनएसडब्ल्यू) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक समझौते के तहत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से लौटने वाले भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पृथकवास के दौरान सिडनी में ट्रेनिंग की अनुमति दे दी है। भारतीय टीम को पहले ब्रिसबेन पहुंचना था लेकिन क्वींसलैंड राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस दौरान विराट कोहली एंड कंपनी को ट्रेनिंग करने की अनुमति के लिए 14 दिन के पृथकवास नियम में राहत नहीं दी।

    14:14 (IST)22 Oct 2020
    सीमित ओवरों के दौरे के लिए अगले महीने दक्षिण अफ्रीका जाएगा इंग्लैंड

    इंग्लैंड की क्रिकेट टीम अगले महीने छह सीमित ओवरों के मुकाबले खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने मेहमान टीम को कोरोना वायरस से जुड़ी यात्रा पाबंदियों से छूट दे दी है। दक्षिण अफ्रीका फिलहाल ‘अधिक जोखिम’ वाले देशों से किसी को अपने देश की यात्रा करने की स्वीकृति नहीं देता और ब्रिटेन भी इस 22 देशों की सूची में शामिल है। दक्षिण अफ्रीका सरकार ने हालांकि इंग्लैंड की टीम को नियमों में छूट दी है जो तीन हफ्ते के दौरे के दौरान केपटाउन में रहेगी। दोनों टीमों के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। चार मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जाएंगे जबकि दो अन्य मैच समीप के शहर पर्ल में होंगे। इसका मतलब हुआ कि इंग्लैंड की टीम पूरे दौर के दौरान एक ही होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रह सकती है। दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण के सात लाख से अधिक पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं।

    13:57 (IST)22 Oct 2020
    यह भी जानें: प्रतिबंधित फुटबॉल अधिकारी ने किया मैच फिक्स करने का प्रयास

    मैच फिक्सिंग के लिए आजीवन प्रतिबंधित पैराग्वे के एक फुटबॉल अधिकारी ने पिछले साल कोपा लिबेरटाडोरेस के एक मैच के नतीजों को प्रभावित करने का प्रयास किया। फुटबॉल की वैश्विक संस्था फीफा ने यह जानकारी दी। फीफा के फैसले के अनुसार ओलंपिया क्लब के पूर्व अध्यक्ष मार्को ट्रोवाटो ने 2018 और 2019 में पैराग्वे की लीग के 11 मैचों को भी फिक्स करने का प्रयास किया। ट्रोवाटो को पिछले महीने प्रतिबंधित किया गया था लेकिन उनके मामले से जुड़ी जानकारी फुटबॉल की वैश्विक संचालन संस्था ने बुधवार को साझा की। कोपा लिबेरटाडोरेस के जिस मैच को लेकर सवाल उठाए गए वह ओलंपिया और इक्वाडोर की लीगा डि क्विटो के बीच पिछले साल खेला गया राउंड आफ 16 का दूसरे चरण का मुकाबला था।

    12:26 (IST)22 Oct 2020
    सनराइजर्स को खल रही मिशेल मार्श के बाहर होने की कमी

    दूसरी तरफ यह देखना होगा कि सनराइजर्स की टीम रविवार को नाइटराइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में मिली हार से उबर पाई है या नहीं। डेविड वार्नर की टीम इस हार से निश्चित तौर पर दुखी होगी लेकिन टीम को इससे जल्द से जल्द उबरना होगा और प्रतियोगिता में बने रहने के लिए अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा। चोटों के कारण तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और आलराउंडर मिशेल मार्श के बाहर होने से सनराइजर्स की टीम असमंजस की स्थिति में है कि अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करे या गेंदबाजी को और कप्तान वार्नर भी इस तथ्य को स्वीकार कर चुके हैं। टीम अपने बल्लेबाजों पर काफी निर्भर है, विशेषकर शीर्ष चार बल्लेबाजों पर जिसमें जॉनी बेयरस्टॉ, वार्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन शामिल हैं। कप्तान वार्नर को उम्मीद होगी कि बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों बेहतर प्रदर्शन करेंगे जिससे कि टीम टूर्नामेंट में बनी रहे।

    11:54 (IST)22 Oct 2020
    संजू सैमसन की फॉर्म चिंता का सबब

    चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जोस बटलर ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया जिससे स्मिथ बिना किसी दबाव के खेल सके लेकिन राजस्थान रॉयल्स को साझेदारियों की जरूरत होगी। आलराउंडर बेन स्टोक्स अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जबकि रॉबिन उथप्पा टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं। ऐसे में स्टीव स्मिथ किंग्स इलेवन पंजाब के मनन वोहरा को मौका देने पर विचार कर सकते हैं। संजू सैमसन की फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है, जिन्होंने लगातार दो अर्धशतक के साथ टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी।

    11:39 (IST)22 Oct 2020
    आसान नहीं है दोनों टीमों की राह

    आईपीएल अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में दोनों ही टीमों की राह आसान नहीं है। दोनों ही टीमों को पता है कि वे ढिलाई बरतने की स्थिति में नहीं हैं। रॉयल्स ने दो बड़ी हार के बाद वापसी की है और सनराइजर्स के खिलाफ जीत की दावेदार होगी जिसे अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में हार झेलनी पड़ी। जोफ्रा आर्चर रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं जबकि श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया की स्पिन जोड़ी ने सुपरकिंग्स के खिलाफ बीच के ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान स्टीव स्मिथ को गुरुवार को अपने गेंदबाजों से एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

    11:26 (IST)22 Oct 2020
    दोनों टीमों के जूनियर्स पर है अतिरिक्त दबाव

    सनराइजर्स हैदराबाद के प्रियम गर्ग और अब्दुल समद हों या रॉयल्स के कार्तिक त्यागी और रियान पराग, दोनों टीमों के युवा खिलाड़ियों पर सीनियर खिलाड़ियों के उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण अतिरिक्त दबाव है। सनराइजर्स आठ टीमों की अंक तालिका में नीचे से दूसरे स्थान पर है और टीम के नौ मैचों में सिर्फ छह अंक हैं। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बड़ी जीत के बाद रॉयल्स की टीम उनसे एक स्थान आगे है और उसके आठ अंक हैं। सनराइजर्स की टीम को प्लेऑफ की उम्मीद जीवंत रखने के लिए अपने बाकी बचे पांचों मैच जीतने होंगे जबकि रॉयल्स की टीम जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी और टीम उम्मीद कर रही होगी कि सुपरकिंग्स के खिलाफ पिछले मैच की तरह इस मैच में भी उसके विदेशी खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन करेंगे।

    Next Stories
    1 KKR vs RCB: आरसीबी ने केकेआर को 8 विकेट से हराया, 39 गेंद पहले दर्ज की जीत
    2 केकेआर ने किए 2 बदलाव, एक चेंज के साथ उतरी बंगलौर; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
    3 IPL 2020: दिल्ली के काम नहीं आया शिखर धवन का शतक, पंजाब ने 5 विकेट से हराकर दर्ज की चौथी जीत
    ये पढ़ा क्या?
    X