ताज़ा खबर
 

IPL 2019: विराट ने बताया, क्‍यों RCB के अलावा किसी और टीम से नहीं खेल पाएंगे आईपीएल

Royal Challengers Bangalore, IPL 2019: आईपीएल की शुरुआत से लेकर अब तक आरसीबी तीन बार फाइनल (2009, 2011 और 2016) खेले चुकी है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली इस सीजन टीम को चैंपिंयन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- आईपीएल/फोटो)

Virat Kohli, Royal Challengers Bangalore: भारतीय कप्तान विराट कोहली इस सीजन एक बार फिर आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व करते नजर आएंगे। विराट कोहली की टीम का पहला मुकाबला 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होगा। आरसीबी के ऑफिसियल ऐप लांच के मौके पर विराट कोहली ने टीम को लेकर अपनी बात रखी। विराट कोहली ने कहा, ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा से स्पेशल रहा है। मैं इस टीम को छोड़ किसी और फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेल पाउंगा। इस टीम से लगाव बेहद खास है।’ आरसीबी के आईपीएल खिताब नहीं जीतने को लेकर विराट ने कहा, ‘बड़े मुकाबलों में कुछ अहम मौकों पर सही फैसला नहीं लेना टीम के लिए नुकसानदायक रहा। बड़े मैचों के दौरान टीम को सही बैलेंस के साथ उतार मैदान पर सही निर्णय लेना बेहद जरूरी हो जाता है और कहीं न कहीं हम वैसा करने से चूक गए।’ बता दें कि विराट कोहली की टीम फाइनल का सफर तय करने में तो कामयाब रही है पर टाइटल अपने नाम करने में अब तक नाकाम साबित रही है।

आईपीएल की शुरुआत से लेकर अब तक आरसीबी तीन बार फाइनल (2009, 2011 और 2016) खेले चुकी है। ऐसे में कप्तान विराट कोहली इस सीजन टीम को चैंपिंयन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। विराट कोहली की कप्तानी में इस सीजन टीम में कुछ नए खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई ऑल राउंडर खिलाड़ी मार्क्स स्टोइनिस से टीम को खासी उम्मीदें होंगी। स्टोइनिस पिछले सीजन तक पंजाब के लिए खेला करते थे, लेकिन इस सीजन आरसीबी ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है।

इस सीजन ऐसी है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), मोइन अली, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, एबी डिविलियर्स, कोलिन डि ग्रैंडहोम, पवन नेगी, उमेश यादव, मार्कस स्टोइनिस, टिम साउदी, शिमरॉन हेटमायर, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, प्रयास रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नाथन कूल्टर-नाइल, पार्थिव पटेल, शिवम दूबे, अक्षदीप नाथ, हिम्मत सिंह, गुरकीरत मान सिंह, देवदत्त पडिक्कल, हेनरिक क्लासेन, मिलिंद कुमार।

Next Stories
1 AFG vs IRE: आयरलैंड के इस खिलाड़ी ने बनाया अनूठा रिकॉर्ड, 142 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
2 हेडन बोले, वर्ल्ड कप में धोनी, कार्तिक और पंत नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिले नंबर चार की जिम्मेदारी
3 अब अनिल कुंबले ने भी कह दिया, धोनी के होने पर आराम में रहते हैं कोहली
ये पढ़ा क्या?
X