ताज़ा खबर
 

IPL 2019: रिपोर्ट में दावा- नाराज कोहली ने मैच रेफरी के कमरे में घुसकर सुनाई खरी-खोटी

Royal Challengers Bangalore captain Virat Kohli, IPL 2019: अगर अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया होता तो बेंगलुरु की टीम को फ्री हीट मिलता और स्ट्राइक पर अनुभवी एबी डिविलियर्स होते जो शानदार लय में नजर आ रहे थे।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली।

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी गेंद पर मिली हार को आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पचा नहीं पा रहे हैं। लसिथ मलिंगा की आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए सात रनों की जरूरत थी, लेकिन शिवम दुबे बड़ा शॉट लगाने में नाकाम रहे। इसके बाद एक ओर जहां मुंबई के खिलाड़ी जश्न मना रहे थे तो वहीं दूसरी ओर आरसीबी का खेमा बिल्कुल ठंडा पड़ा था। मलिंगा की इस गेंद का जब रिप्ले दिखाया गया तो उसमें मलिंगा के पैर क्रीज से बाहर दिखाई दे रहे थे, लिहाजा ये गेंद नियमों के हिसाब से नो बॉल होनी चाहिए थी। अंपायर से हुई इस बड़ी चूक से कप्तान विराट कोहली गुस्से में नजर आए। टाइम्स नाउ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कोहली इस दृश्य को देखने के बाद तुरंत मैच रेफरी के कमरे में गए और उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई। हालांकि, कोहली के वहां जाने का कोई फायदा नहीं हो सका, बल्लेबाजों के क्रीज से बाहर जाने और मैच खत्म होने की वजह से यह फैसला मुंबई के हक में गया।

वहीं अगर अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया होता तो बेंगलुरु की टीम को फ्री हीट मिलता और स्ट्राइक पर अनुभवी एबी डिविलियर्स होते जो शानदार लय में नजर आ रहे थे। ऐसा होने पर रायल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मैच को जीत सकता था। कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘ हम आईपीएल के स्तर पर खेल रहे हैं, यह कोई क्लब क्रिकेट नहीं है। अंपायरों की आंखें खुली होनी चाहिए, यह बड़ी नो-बॉल थी। आखिरी गेंद पर यह निराशाजनक फैसला था। अगर इस तरह के फैसले आते हैं तो मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है। अंपायर को वहां अधिक चौकना और सजग रहना चाहिए था।’’

खास बात यह है कि रवि कई वर्षों से आईसीसी के एलीट पैनल में एकमात्र भारतीय अंपायर हैं। रोहित ने भी मैच के दौरान अंपायरिंग के स्तर की आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘‘ इमानदारी से कहूं तो मुझे मैदान से बाहर जाने के बाद पता चला कि वो एक नोबाल थी। ऐसी गलतियां खेल के लिए अच्छी नहीं हैं। जीतना और हारना मायने नहीं रखता। यह (गलती) क्रिकेट के खेल के लिए अच्छा नहीं है।’’ रोहित ने मैच के दूसरे अंपायर सी नंदन की ओर इशारा करते हुए कहा कि 19वें ओवर में उनकी टीम के खिलाफ भी गलत फैसला दिया गया। (भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 SRH vs RR Playing 11, IPL 2019 Score Updates: ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 IPL 2019: बल्लेबाज ने ऐसे घुमाया बल्ला कि कमेंटेटर भी पूछ पड़े- क्या है इस शॉट का नाम, देखें VIDEO
3 डांस करते-करते बल्लेबाज को बनाया ‘मांकड़िग’ का शिकार! इस VIDEO से जमकर ट्रोल हो रहे अश्विन
चुनावी चैलेंज
X