ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018: पाकिस्तान से भिड़ंत से पहले यूं वीडियो गेम खेलते नजर आए रोहित शर्मा

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के ऊपर इस खिताब को जीतने का दबाब होगा। एशिया कप में भारत को पहला मुकाबला हांगकांग के साथ 18 सितंबर को होना है। इसके ठीक एक दिन बाद भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी।

रोहित शर्मा।

Asia Cup 2018 Schedule, Teams, Match Date and Time Table: दो बार की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय टीम शनिवार से शुरू होने जा रहे एशिया कप टूर्नामेंट को सातवीं बार अपने नाम करना चाहेगी। भारत ने अब तक सर्वाधिक छह बार एशिया कप का खिताब जीता है। इनमें पांच बार वनडे प्रारूप में और एक बार टी-20 प्रारूप में जीते गए खिताब शामिल हैं। भारत ने एशिया कप के इतिहास में अब तक कुल 48 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 31 जीते हैं और 16 हारे हैं जबकि एक का कोई परिणाम नहीं निकला है। भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के ऊपर इस खिताब को जीतने का दबाब होगा। एशिया कप में भारत को पहला मुकाबला हांगकांग के साथ 18 सितंबर को होना है। इसके ठीक एक दिन बाद भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा रिलैक्स मूड में नजर आए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

रोहित शर्मा ने गुरुवार को अपने इंस्टाग्रम एकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह वीडियो गेम खेलते नजर आए। बता दें कि 12 सितंबर को वीडियो गेम दिवस मनाया जाता है। रोहित ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन में वीडियो गेम दिवस को लेकर लिखा, ”वीडियो गेम के इस अभासी दुनिया में रहना हमेशा ही रोमांचक होता है। आपका पसंदीदा गेम कौन सा है? # वीडियो गेम डे”। एशिया कप इस बार 15 से 28 सितंबर तक चलेगा, जिसमें भारत को पाकिस्तान और हांगकांग के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है।

इसके अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका ग्रुप-बी में शामिल है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर में अपना स्थान पक्का करेंगी। नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंची भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला क्वॉलिफायर हांगकांग से खेलना है। हालांकि, सबकी निगाहें इसके अगले दिन होने वाले मैच पर होगी। भारत-पाकिस्तान की टीमें चैंपियन ट्रॉफी फाइनल के बाद एक-दूसरे से भिड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App