ताज़ा खबर
 

कृष्माचारी श्रीकांत ने रोहित शर्मा को बताया ऑल टाइम ग्रेट ओपनर, हिटमैन ने 29 वनडे सेंचुरी में 11 बार ठोके हैं 140+ रन

श्रीकांत ने Cricket Connected से कहा, ''मैं उसे विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाज के रूप में गिनूंगा रोहित शर्मा में सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह आसानी से बड़ी शतकीय पारी खेलते है या दोहरा शतक बनाते , जो आश्चर्यजनक है।''

रोहित शर्मा (सोर्स-सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कृष्माचारी श्रीकांत ने कहा कि एकदिवसीय में बड़ी शतकीय पारी खेलने की क्षमता रोहित शर्मा को इस प्रारूप का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनाती है। रोहित एकदिवसीय 29 सेंचुरी में 11 बार  140 से अधिक रन बनाने में सफल रहे हैं। अपने समय में खुद आक्रामक सलामी बल्लेबाज रहे श्रीकांत ने कहा कि रोहित महानतम सलामी बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष तीन या पांचवे नंबर पर में शामिल रहेंगे।

श्रीकांत ने Cricket Connected से कहा, ”मैं उसे विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाज के रूप में गिनूंगा  रोहित शर्मा में सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह आसानी से बड़ी शतकीय पारी खेलते है या दोहरा शतक बनाते , जो आश्चर्यजनक है।”

भारत के लिए 43 टेस्ट और 146 एकदिवसीय खेलने वाले 60 साल के श्रीकांत ने कहा,  ”एक दिवसीय मैच में अगर आप 150, 180 या 200 रन बना लेते है तो बस कल्पना कीजिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हैं। रोहित की यह महानता है।”

हाल ही में रोहित को लेकर मुंबई इंडियन्स के कोच महेला जयवर्धने ने अपनी  प्रतिक्रिया जाहिर की थी। जयवर्धने का कहना है कि रोहित शर्मा भले ही स्वाभाविक कप्तान लगते हों लेकिन उनके सभी फैसले काफी सतर्कता के साथ पहले से तय होते हैं। बकौल जयवर्धने रोहित की अगुआई वाली मुंबई इंडियन्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है और रिकॉर्ड चार बार इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट का खिताब जीत चुकी है।

जयवर्धने का मानना है, ”निश्चित तौर पर रोहित स्वाभाविक नेतृत्वकर्ता हैं और उनके पास विरोधी के बारे में काफी जानकारी होती है जिसका वे मैच के दौरान इस्तेमाल करते हैं।  उन्होंने कहा, ”इसलिए जब आपकी तैयारी होती है तो आपको स्वाभाविक फैसले करने में मदद मिलती है और आप समय पर फैसले कर पाते हो। आप उससे इसी की उम्मीद कर सकते हो और वह इसमें बेहतरीन है।”

30 साल के रोहित ने अब तक अपने करिअर में 224 एकदिवसीय में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाये है। इसमें 29 शतक और 43 अर्धशतक शामिल है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन है जो विश्व रिकार्ड है। उन्होंने 32 टेस्ट में 2141 रन बनाये है। फिलहाल वे लॉकडाउन में पत्नी और बच्चों के साथ फैमिली टाइम बिता रहे हैं।

भाषा के इनपुट के साथ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘यह इंडियन प्रीमियर लीग है, चीन प्रीमियर लीग नहीं,’ नेस वाडिया ने की चीनी कंपनियों की स्पॉन्सरशिप खत्म करने की मांग
2 टी10 क्रिकेट लीग में पुरुषों संग खेलने वाले पहली महिला बनीं शरान्या सदारंगानी, रचा इतिहास