ताज़ा खबर
 

पिछले 5 सालों में दुनिया में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीनों फॉरमैट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित के ही नाम ही है।

indian cricketer Rohit Sharma, could be team india captain for T20 match, Sri Lanka vs India 2017, Sri Lanka vs India, team india captain, Rohit Sharmaरोहित शर्मा मैच शतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए।

भारत ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच वनडे मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस जीत के साथ ही भारत वनेड में नंबर वन टीम बन गई है। भारत की जीत में वैसे तो कई खिलाड़ियों ने योगदान दिया लेकिन सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत देकर टीम को बेहतर स्थिती रहाणे और रोहित के बीच 139 रनों की साझेदारी हुई। रहाणे 76 गेंद में 70 रनों की पारी खेलकर आउट हुए तो वहीं रोहित 62 गेंद पर 71 रनों की पारी खेल कर आउट हुए।

रोहित ने अपनी पारी में चार छक्के लगाए। रोहित इन चार छक्कों की बदौलत इस समय पिछले 5 सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने आखिरी पांच सालों में 112 छक्के लगाए हैं। उनके बाद दूसरा नंबर एबी डीविलियर्स का है जिन्होंने 106 छक्के लगाएं हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीनों फॉरमैट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित के ही नाम ही है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 65 छक्के लगाए हैं। उनके पीछे ब्रेंडन मेक्कलम 61 और सचिन तेंदुलकर 60 छक्कों के साथ हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में भारत अजय बढ़त बना चुका है। इसके साथ ही भारत वन डे में नंबर एक टीम बन चुकी है। टेस्ट में भारतीय टीम पहले से ही नंबर एक पर काबिज है। जिस तरह से भारत ने हाल में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को मात दी है 2019 में भारत की संभावना बहुत बढ़ गई हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Australia: शेष दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान
2 VIDEO: तीसरे वनडे से पहले MS धोनी का यह कारनामा देखकर हर कोई भौचक्का रह गया
3 टीम इंडिया से इन दो खिलाड़‍ियों की छुट्टी करा सकते हैं कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल
IPL 2020 LIVE
X