ताज़ा खबर
 

रोहित शर्मा के बल्ले को लगी ‘जंग’, भारतीय टेस्ट टीम के बाद यहां भी नहीं हुआ सिलेक्शन

रोहित को टेस्ट में खुद को साबित करने के कई मौके दिए गए, लेकिन वो टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा था कि रोहित को बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया जाएगा।

रोहित शर्मा।

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। खराब फॉर्म की वजह से उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है। भारत के लिए वनडे और टी-20 मैचों में धमाल मचाने वाले रोहित अभी तक टेस्ट मैचों के दौरान फ्लॉप साबित रहे हैं। हालांकि, रोहित को टेस्ट में खुद को साबित करने के कई मौके दिए गए, लेकिन वो टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा था कि रोहित को बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया जाएगा। रोहित को नजर अंदाज कर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को चुना। ऐसे में रोहित शर्मा के लिए टीम में जगह बनाना और मुश्किल भरा काम हो गया है। इतना ही नहीं बीसीसीआई ने रोहित को ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ होने वाले दो चार दिवसीय मैच से भी बाहर रखा।

रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- AP)

बुधवार को जब ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम की घोषणा की गई तो चयनकर्ताओं ने रोहित को जगह ना देने का फैसला किया। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे। कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे की जगह उन्हें पहले दो मैचों के दौरान प्लेइंग इलेवन में मौका भी दिया। लेकिन रोहित एक भी पारी के दौरान बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सकें। वहीं तीसरे टेस्ट में रहाणे ने आते संग ही बेहतरीन पारी खेल रोहित शर्मा की टेस्ट टीम से छुट्टी कर दी। टेस्ट में रोहित ने 25 मैचों के दौरान 39.97 के औसत से 1479 रन बनाया है।

अगले दो मैचों के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, हनुमा विहारी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App