ताज़ा खबर
 

Coronavirus: रैना, गांगुली, कोहली के बाद रोहित शर्मा ने दिखाया बड़ा दिल, Pm cares Fund में दान किए इतने रुपए

कोविड-19 से देश की लड़ाई में काफी खिलाड़ियों ने मदद की है। विराट कोहली, मैरी कॉम, सानिया मिर्जा, हिमा दास, सौरव गांगुली, गौतम गंभीर, पीवी सिंधू, बजरंग पूनिया जैसे तमाम खिलाड़ियों के बाद रोहित शर्मा ने कोरोना की जंग में दिया पीएम नरेंद्र मोदी का साथ और दान किए इतने रुपए।

rohit sharma, coronavirus, rohit sharma donation, virat kohli, ms dhoni, cricketers donation coronavirus, sports donation coronavirus, coronavirus donation, covid 19, sania mirza, sania mirza raised fund, Sania Mirza fan, sania mirza hot, sania-shaib malik, pakistan, Indian tennis star Sania Mirza, sania mirza help india fight coronavirus pandemic, india fight coronavirus pandemic, covid 19, tennis News, tennis News in Hindi, Latest tennis News, tennis Headlines, सानिया मिर्जा, कोरोना वायरस, vivo jiotv jio plan hotstar pool picture Instagram Twitter, sachin, sindhu, hima das, mary kom, rohit sharma, coronavirus, rohit sharma donation, virat kohli, ms dhoni, cricketers donation coronavirus, sports donation coronavirus, coronavirus donation, covid 19, rohit sharma hitmanरोहित शर्मा ने दिया कोरोना की जंग में सरकार का साथ

Coronavirus Relief Fund: टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के बाद अब ओपनर रोहित शर्मा ने भी कोरोना वायरस की जंग में सरकार का साथ दिया है। रोहित ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है। उन्होंने लिखा, ‘हमें अपने देश को वापस पटरी पर लाना होगा और इसकी जिम्मेदारी हम सभी पर है। मैं अपना योगदान दे रहा हूं।’ रोहित शर्मा ने पीएम केयर्स फंड को 45 लाख रुपये दिए, जबकि 25 लाख रुपये महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान किए।

इसके अलावा रोहित ने देश में लगे लॉकडाउन से प्रभावित परिवारों की मदद कर रही ‘जोमैटो फीडिंग इंडिया’ को पांच लाख रूपये और सड़क पर आवारा कुत्तों की देखभाल के लिये एक संस्था को पांच लाख रूपये का योगदान किया। रोहित ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, ”हमें इस संकट से निपटने की जरूरत है और इसकी जिम्मेदारी हम पर है। मैंने अपनी ओर से प्रधानमंत्री केयर्स फंड में 45 लाख रूपये, मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रूपये, फीडिंग इंडिया को पांच लाख रूपये और वेल्फेयर आफॅ स्ट्रे ड्रग्स को पांच लाख रूपये का योगदान दिया है। हमें अपने नेताओं की सहायता करनी चाहिए।”

बता दें कि कोविड-19 से देश की लड़ाई में काफी खिलाड़ियों ने मदद की है। क्रिकेटरों में रोहित महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, कप्तान विराट कोहली, टेस्ट टीम के साथी अजिंक्य रहाणे के साथ सूची में जुड़ गये हैं। महाराष्ट्र में इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा जिसमें मंगलवार सुबह तक संक्रमित लोगों की संख्या 225 तक पहुंच गयी है। वहीं दुनिया भर में इस बीमारी से 37,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 786,876 इसकी चपेट में हैं। इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में कई खिलाड़ियों ने आर्थिक योगदान दिया है।

गौरतलब है कि रोहित से पहले ही कोहली ने भी सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने की घोषणा की थी। विरुस्का मिलकर कोरोना की जंग में 3 करोड़ रुपए की सहायता कर रहे हैं।  पिछले सप्ताह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये जबकि क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये का योगदान दिया था। इस महामारी से लड़ने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान वाले खिलाड़ियों में बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु, पहलवान बजरंग पुनिया, धावक हिमा दास और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी शामिल है। बीसीसीआई ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

वहीं भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने महासंघ की ओर से भी कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 लाख रूपये देने की घोषणा की है जबकि क्रिकेटर पूनम यादव ने दो लाख रूपये दिये हैं। भारतीय खेल प्राधिकरण के कर्मचारियों ने भी तीन दिन का वेतन दिया है जो करीब 76 लाख रूपये है।

उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ की ओर से बृज भूषण ने मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रूपये देने का ऐलान किया । वहीं वाराणसी कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 50000 रूपये देने की घोषणा की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बांग्लादेशी ओपनर की पत्नी हुई हादसे का शिकार, चाय बनाते वक्त फटा सिलेंडर
2 हार्दिक पंड्या ने भाई के बर्थडे पर पहनी 1 करोड़ की घड़ी, फैंस ने कहा- दिखावे की जगह लोगों की करो मदद
3 Covid-19: शोएब अख्तर ने आतंकियों को दिखाया आईना, बताया क्या है असली जिहाद
यह पढ़ा क्या?
X