ताज़ा खबर
 

Ind vs WI: बिना आउट हुए ही पवेलियन लौटने लगे रोहित शर्मा, कोहली ने आवाज लगा वापस बुलाया

रोहित शर्मा जब 18 रन पर थे, उन्हें ओशाने थामस की गेंद पर जीवनदान मिला। उन्होंने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए अपनी नाबाद पारी के दौरान पांच चौके और चार गगनचुंबी छक्के जड़े।

मैच के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा (Photo: PTI)

भारतीय टीम ने गुरूवार (1 अक्टूबर) को तिरूवनंतपुरम में खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से रौंदकर घरेलू सरजमीं पर लगातार छठी श्रृंखला अपने नाम की। बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा के चार विकेट की मदद से भारत ने ग्रीनफील्ड स्टेडियम में वेस्टइंडीज को महज 31.5 ओवर में 104 रन पर समेट दिया। तेज गेंदबाज खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट प्राप्त किये। घरेलू टीम को इस अदना से लक्ष्य को हासिल करने में मात्र 14.5 ओवर लगे जिसमें रोहित शर्मा (54 गेंद में 62 रन) और कप्तान विराट कोहली (29 गेंद में 33 रन) ने दूसरे विकेट के लिये नाबाद 99 रन की साझेदारी की। शिखर धवन (06) फिर कम स्कोर पर आउट हो गये। मुंबई में पिछले मैच में भी मेजबान टीम ने दबदबा बनाया था और इस तरह उन्होंने श्रृंखला 3-1 से जीत ली। लेकिन इस मैच के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा बिना आउट हुए ही वापस पवेलियन लौटने लगे थे। उन्हें लगा कि वे आउट हो गए हैं। लेकिन वे आउट नहीं थे। तभी साथी खिलाड़ी विराट कोहली ने उन्हें आवाज लगाकर वापस बुलाया।

मेजबान टीम द्वारा दिए गए जीत के लिए 105 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के खिलाड़ी शिखर धवन 6 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट चुके थे। मैदान पर कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा खेल रहे थे। भारतीय टीम का स्कोर 39 रन पर 1 विकेट था। रोहित शर्मा 18 रन बनाकर खेल रहे थे। 7वें ओवर की 5वीं गेंद फेंकी गई थी। तभी वेस्टइंडिज के खिलाड़ी ओ थॉमस की बॉल पर रोहित शर्मा चूक गए और गेंद उनके बल्ले को छूती हुई सीधे विकेट कीपर के हाथों में पहुंच गई। रोहित शर्मा को लगा कि वे आउट हो गए और वापस पवेलियन लौटने लगे। लेकिन वे आउट नहीं हुए थे। दरअसल, जिस गेंद पर वे कैच दे बैठे, वह नो बॉल था। लेकिन रोहित शर्मा अम्पायर के इशारों को नहीं देख सके और वापस लौटने लगे थे। तभी विराट कोहली ने उन्हें आवाज देकर वापस बुलाया। यूं कहें तो इस मैच में रोहित शर्मा को अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने का एक बड़ा मौका मिला।

रोहित शर्मा ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए अपनी नाबाद पारी के दौरान पांच चौके और चार गगनचुंबी छक्के जड़े। उन्होंने अपना बेहतरीन फार्म जारी रखते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान वह कैलेंडर वर्ष 2018 में 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गये। उन्होंने वनडे में अपना 200वां छक्का भी जड़ा। कोहली भी दूसरे छोर पर मजबूती से टिके थे जिनकी पारी में छह चौके शामिल रहे। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App