ताज़ा खबर
 

Ind vs Eng 1st ODI: रोहित ने छक्‍के के साथ पूरा किया श‍तक, क्रिस गेल को पछाड़ निकले आगे

कुलदीप ने जहां गेंद से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करने का काम किया तो वहीं रोहित ने बल्ले से गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रोहित ने नाबाद 137 रनों की पारी खेल भारत को ना सिर्फ जीत दिलाई बल्कि अपने नाम भी एक बड़ा रिकॉर्ड अर्जित कर लिया।

रोहित शर्मा।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को गुरुवार को अपने घर में भारत के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वनडे सीरीज के पहले मैच में मिली इस हार को भुलाना इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं होगा। इंग्लैंड के लिए इस मैच में सबसे बड़े सिर दर्द कुलदीप यादव और रोहित शर्मा साबित हुए। कुलदीप ने जहां गेंद से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करने का काम किया तो वहीं रोहित ने बल्ले से गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रोहित ने नाबाद 137 रनों की पारी खेल भारत को ना सिर्फ जीत दिलाई बल्कि अपने नाम भी एक बड़ा रिकॉर्ड अर्जित कर लिया। दरअसल, रोहित ने वनडे क्रिकेट में 125 रनों से अधिक रनों की पारी खेलने के मामले में वेस्टइंजीड के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को पछाड़ दिया। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ 137 रन जड़ते ही अपने करियर में 11वीं बार 125 से ऊपर रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं क्रिस गेल अपने वनडे करियर में ऐसा सिर्फ 10 बार करने में कामयाब रहे हैं। जबकि भारतीय पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सबसे अधिक 19 और मौजूदा कप्तान विराट कोहली 11 बार इस तरह की पारी खेल चुके हैं।

रोहित शर्मा ने बनाए नाबाद 137 रन। (Reuters Photo)

कुलदीप यादव और रोहित शर्मा की जोड़ी के आगे इंग्लैंड की टीम इस अहम मुकाबले में पस्त नजर आई। इस जोड़ी ने इंग्लैंड को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में आठ विकेट से हार पर मजबूर कर दिया। इसी के साथ भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 18वां शतक पूरा किया। जबकि विराट कोहली के बल्ले से 75 रन निकले।

इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय और जॉनी बयेर्सटो ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए स्कोर बोर्ड पर 73 रन टांग दिए। दोनों ने 38-38 रन बनाए। लग रहा था कि इंग्लैंड अच्छे स्कोर तक पहुंचेगी लेकिन कुलदीप ने जेसन को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद से इंग्लैंड के विकेट लगातार गिरते रहे और पूरी टीम 268 रनों पर ऑल आउट हो गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App