scorecardresearch

रोहित शर्मा का एक दिन का चार्ज एक करोड़, 22 ब्रांड का कर रहे प्रचार, ऐड से कमाई में नंबर 3

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाते हैं। मैदान पर बल्ले से धूम मचाने वाले रोहित शर्मा एडवर्टाइजमेंट वर्ल्ड में भी एक खास पहचान बना रहे हैं।

Rohit-Sharma
रोहित शर्मा। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। रोहित वनडे और टी-20 के बाद टेस्ट में भी बतौर सलामी बल्लेबाज अपना स्थान टीम में बनाने में कामयाब रहे। रोहित का नाम आज वनडे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर लिया जाता है। विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाते हैं। मैदान पर बल्ले से धूम मचाने वाले रोहित शर्मा एडवर्टाइजमेंट वर्ल्ड में भी एक खास पहचान बना रहे हैं। पिछले कुछ समय में रोहित ने 10 नए ब्रांड के साथ करार किया है, जिससे उनकी ब्रांड वैल्यू भी बढ़ा है। स्पोर्ट्स मार्केटिंग एक्सपर्ट की मानें तो पहले के मुकाबले अब रोहित की फीस में 55 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। रोहित अब तक कुल 22 ब्रांड के साथ करार कर चुके हैं। इन 22 ब्रांडों की मदद से रोहित को सलाना 73-75 करोड़ रुपये की कमाई होने की उम्मीद है।

रोहित के ब्रांड वैल्यू का इस तरह बढ़ने का कारण इस साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान उनके प्रदर्शन को माना जा रहा है। रोहित ने वर्ल्ड कप में पांच शतक जड़कर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का काम किया था। वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। इसके बाद उनके पास एडवर्टाइजमेंट के कई ऑफर आए। अब वह ऐड से कमाई करने के मामले में कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के ठीक पीछे नंबर तीन पर आ गए हैं।

रोहित को लेकर आईएमजी रिलायंस के सेल्स हेड निखिल बरडिया ने कहा कि पिछले कुछ सालों में रोहित शर्मा ने मार्केट में अच्छा खासा नाम हुआ है। उनकी ऑनफील्ड परफॉर्मेंस के कारण उनके ब्रांड वेल्यू में लगातार बढ़ोतरी हुई है। रोहित को लगातार नई-नई कंपनी से एड के लिए ऑफर्स आते रहते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि रोहित अब एक साल में एक दिन के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं। इस डील के तहत वो किसी ब्रांड को साल में एक या अधिक से अधिक दो दिन का समय दे सकते हैं।

मौजूदा समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली कमाई में सबसे आगे हैं। कोहली सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में एकमात्र क्रिकेटर हैं। विराट कोहली की सबसे अधिक कमाई विज्ञापनों के जरिए होती है। कोहली ऑडी, मान्यवर, एमआरएफ टायर, बूस्ट हेल्थ ड्रिंक और जियोनी मोबाइल जैसे बड़े ब्रांडों के ऐम्बेसडर हैं। इसके अलावा कोहली को कई कंपनियों से ऐड के ऑफर्स भी आते रहते हैं।

पढें क्रिकेट (Cricket News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट