ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम में दरार, दो खेमों में बंटे भारतीय खिलाड़ी: रिपोर्ट

ICC World Cup 2019: टीम इंडिया का वर्ल्ड कप 2019 में सफर अब खत्म हो गया है। इस बार वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार माने जाने वाली टीम भारत का सेमीफाइनल में इस तरह का प्रदर्शन फैंस हजम नहीं कर पा रहे हैं।

Author नई दिल्ली | July 13, 2019 11:36 AM
हार के बाद ड्रेसिंग रूम में भारतीय खिलाड़ी। (फोटो सोर्स-एपी)

ICC World Cup 2019: विश्वकप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार से लगातार भारतीय टीम सवालों के घेरे में है। टीम सेलेक्शन से लेकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर चर्चाएं की जा रही है। विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इस बीच समाचार पत्र दैनिक जागरण में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी खबरें भी आ रही है कि टीम में सबकुछ ठीक नहीं है। इस रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है टीम के खिलाड़ी दो गुटों में बंटे हुए हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मन मुटाव की बातें हो रही है। टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के हवाले से छपी इस रिपोर्ट में बताया गया है कि टीम में एक गुट कप्तान विराट कोहली का है तो वहीं दूसरे गुट के खिलाड़ी उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ हैं। रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली और कोच टीम चयन में अपनी मनमानी करते हैं। कोहली ने केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें लगातार टीम में बनाए रखा, जबकि अंबाती रायडू को कुछ खराब पारियों के बाद टीम से बाहर कर दिया गया।

इसमें आगे कहा गया है कि रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए तो बाकी खिलाड़ियों के चयन में हमेशा परेशानी आती रही है। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज हार के बाद भी कप्तान विराट कोहली को लेकर कोई बात नहीं की गई। इसकी एक बड़ी वजह सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त क्रिकेट प्रशासक कमेटी (CoA) के चेयरमैन विनोद राय भी हो सकते हैं जो कोहली को शुरू से ही पसंद करते हैं और उनके हर फैसले का सम्मान करते हैं।

बता दें कि टीम इंडिया का वर्ल्ड कप 2019 में सफर अब खत्म हो गया है। इस बार वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार माने जाने वाली टीम भारत का सेमीफाइनल में इस तरह का प्रदर्शन फैंस हजम नहीं कर पा रहे हैं। वहीं क्रिकेट के दिग्गज भी भारतीय टीम में कुछ बदलाव की मांग कर रहे हैं। भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या चौथे नंबर की बल्लेबाजी रही है, जो पूरे टूर्नामेंट के दौरान भी संघर्ष करती नजर आई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App