ताज़ा खबर
 

खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ को मिला कोच रिकी पोंटिंग का साथ, कहा- जल्द प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे पंत

केएल राहुल विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी टीम के लिए बेहद अहम साबित हो रहे हैं। ऐसे में ऋषभ पंत का टीम में वापसी करना बेहद मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

ऋषभ पंत और रिकी पोंटिंग।

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले कुछ मैचों से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल टीम के लिए विकेटकीपिंग का कमान संभाल रहे हैं। केएल राहुल विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी टीम के लिए बेहद अहम साबित हो रहे हैं। ऐसे में ऋषभ पंत का टीम में वापसी करना बेहद मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने भी पंत के लिए आगे का रास्ता आसान नहीं बताया। कपिल देव के मुताबिक पंत को वापस टीम में जगह बनाने के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा। ऋषभ पंत को लेकर अब ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत पर लगातार हो रही चर्चाओं पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

रिकी पोंटिंग को ऋषभ पंत की मैच जिताने वाली क्षमताओं पर पूरा भरोसा है। उन्हें उम्मीद है कि यह प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में जल्द ही भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापसी करेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में पहले वनडे मैच में पंत के सिर में चोट लग गई थी, लेकिन अब वह फिट हैं। इस बीच उनके स्थान पर विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएल राहुल ने निभाई। उन्होंने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय दोनों में विकेट के पीछे और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया।

दिल्ली कैपिटल्स के कोच पोंटिंग ने ट्विटर पर अपने एक फॉलोअर्स के साथ सवाल जवाब सत्र में कहा, ‘ऋषभ पंत प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं। मैं आईपीएल में फिर से उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही भारतीय टीम (की अंतिम एकादश) में वापसी करेंगे।’ पॉन्टिंग दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं जिसकी तरफ से पंत ने 2019 में अहम भूमिका निभाकर टीम को सात साल में पहली बार प्लेऑफ में पहुंचाया था।

ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कई बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने उन्हें बेहद करीब से जाना है। लिहाजा उन्हें अपने इस युवा खिलाड़ी से वापसी की पूरी उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Pakistan vs Bangladesh 3rd T20 Playing 11, PAK vs BAN: बारिश ने कराया पाकिस्तान का फायदा, टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बने रहना पक्का हुआ
2 IND vs NZ: रविंद्र जडेजा का नाम लिए बगैर संजय मांजरेकर ने गेंदबाजों के लिए कही यह बात, Jaddu ने ऐसे दिया जवाब
3 IPL 2020 Date, Schedule, Time: IPL से 3 दिन पहले होगा ऑल-स्टार्स टूर्नामेंट, रात 8 बजे से ही होंगे मुकाबले
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit