ताज़ा खबर
 

19 साल के ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ठोका तूफानी तिहरा शतक, लगाए 42 चौके और 9 छक्‍के

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के आकर्षक तिहरे शतक के बावजूद दिल्ली रणजी ट्राफी ग्रुप बी के ड्रा छूटे मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में बढ़त लेने में नाकाम रहा।

Author मुंबई | Published on: October 16, 2016 8:46 PM
ऋषभ पंत ने रणजी ट्रॉफी में महाराष्‍ट्र के खिलाफ 308 रन की पारी खेली। (Photo:PTI)

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के आकर्षक तिहरे शतक के बावजूद दिल्ली रणजी ट्राफी ग्रुप बी के ड्रा छूटे मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में बढ़त लेने में नाकाम रहा जिससे उसे कोई अंक नहीं मिला। बल्लेबाजों के लिये स्वर्ग बनी वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर पंत ने 308 रन की शानदार पारी खेली लेकिन दिल्ली का कोई भी अन्य बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच पाया और उसकी टीम 590 रन पर आउट हो गई। महाराष्ट्र ने अपनी पहली पारी दो विकेट पर 635 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी और इस तरह से उसे 45 रन की बढ़त हासिल हुई। महाराष्ट्र ने मैच समाप्ति की घोषणा किए जाने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 58 रन बनाए थे। महाराष्ट्र की पहली पारी में स्वप्निल गुगाले ने नाबाद 351 रन बनाए थे।

रणजी में यह केवल दूसरा अवसर है जबकि एक मैच में दो तिहरे शतक बने। इससे पहले 1988-89 में डब्ल्यूवी रमन और एजी कृपाल सिंह ने तमिलनाडु और गोवा के बीच खेले गए मैच में तिहरे शतक जमाए थे। गुगाले ने अंकित बावने (नाबाद 258) के साथ तीसरे विकेट के लिए 594 रन की रिकार्ड साझेदारी की थी। मैच के चौथे और आखिरी दिन के खेल का आकर्षण पंत का शतक रहा। यह युवा बल्लेबाज 514 मिनट तक क्रीज पर टिका रहा और उन्होंने 326 गेंदों का सामना करके 42 चौके और नौ छक्के लगाये। पंत ने सुबह 155 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई थी। तब दिल्ली का स्कोर पांच विकेट पर 376 रन था। बायें हाथ के 19 वर्षीय बल्लेबाज पंत केवल चार रन से दिल्ली की तरफ से रणजी ट्राफी में सर्वाधिक स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए जो रमन लांबा के नाम पर है।

धर्मशाला वनडे में टीम इंडिया और एमएस धोनी ने रचा इतिहास, भारत के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड

लांबा ने 1994-95 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 312 रन बनाए थे। वह रणजी ट्राफी में तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज भी बने। आंध्र के के श्रीकर भरत ने फरवरी 2015 में गोवा के खिलाफ 308 रन बनाए थे। पंत को वरूण सूद (32) ने अच्छा सहयोग दिया। इन दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिये 182 रन की साझेदारी की। पंत के आउट होने से हालांकि दिल्ली की पहली पारी में बढ़त हासिल करके तीन अंक लेने की उम्मीदें समाप्त हो गयी। महाराष्ट्र की तरफ से मोहसिन सैयद और चिराग खुराना ने तीन-तीन विकेट लिए।

धर्मशाला वनडे में फील्‍डर पर बरसे एमएस धोनी, इशारों में कहा- आंखों को काम में लो, ध्‍यान लगाओ

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 धर्मशाला वनडे में फील्‍डर पर बरसे एमएस धोनी, इशारों में कहा- आंखों को काम में लो, ध्‍यान लगाओ
2 कैच पकड़ने में फिसड्डी है टीम इंडिया, एमएस धोनी का रिकॉर्ड सबसे खराब, सहवाग रहे सर्वाधिक लकी
3 धर्मशाला वनडे में टीम इंडिया और एमएस धोनी ने रचा इतिहास, भारत के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड